Friday, March 29, 2024
Advertisement

CBSE 10th, 12th Result 2019: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की अफवाहों पर पर CBSE ने लगाया विराम, दिया ये बयान

CBSE 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2019 8:08 IST
CBSE 10th, 12th Result 2019- India TV Hindi
CBSE 10th, 12th Result 2019

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के रिजल्ट की तारीखों को लेकर अफवाहें फैल रही है। अफवाहों के मुताबिक बोर्ड के अधिकारी ने पुष्टि की है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे मई के पहले सप्ताह के बाद घोषित किए जाएंगे। इस पर सीबीएसई की अध्यक्ष अनीता कारवाल का बयान आया है। ​करवल ने रिजल्ट की तारीख की पुष्टि को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि ये अफवाहों के अलावा और कुछ नहीं हैं और मैंने सभी मीडिया हाउस से अनुरोध किया कि वे रिजल्ट की तारीख का अनुमान लगाना बंद करें।

उन्होंने कहा, सभी अधिकारियों को मीडिया के साथ बात नहीं करने के लिए सख्ती से निर्देशित किया गया है, मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है और 10वीं, 12वीं के रिजल्ट की तारीखों की घोषणा करना जल्दबाजी होगी।​ अनीता कारवाल ने कहा कि एक दिन पहले ही रिजल्ट की घोषणा की तारीख के बारे में मीडिया हाउस को सूचित किया जाएगा। फिलहाल रिजल्ट घोषित करने की संभावित तारीख मई का तीसरा सप्ताह (12 से 17 मई) हो सकती है लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है।

बता दें कि इससे पहले भी सीबीएसई के सेक्रेटरी अनुराग त्रिपाठी ने भी नतीजों के लिए 13 मई से 17 मई, 2019 के बीच संभावित तारीख बताई थी। नतीजे घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement