Friday, March 29, 2024
Advertisement

SARKARI NAUKARI: सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां करें अप्लाई

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) कॉन्स्टेबल के 300 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2019 12:25 IST
CISF Recruitment 2019- India TV Hindi
CISF Recruitment 2019

CISF Recruitment 2019: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) कॉन्स्टेबल के 300 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑऩलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.cisf.gov.in पर दी गई गाइडलाइन पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, क्योंकि विभाग की द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 17 दिसंबर है। हालांकि नॉर्थ-इस्ट रीजन के अभ्यर्थी फॉर्म 24 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है।

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित, एग्जाम, फिजिकल एग्जाम के जरिये किया जाएगा। नियुक्तियां केवल स्पोर्ट्स कोटे के तहत ही कि जाएंगी।

सीआईएसएफ कॉन्सटेबल पदों पर ऐसे करें आवेदन : CISF Recruitment 2019 How to Apply

  • सीआईएसएफ कॉन्सटेबल पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें।
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल फॉर्म भरें।
  • सीआईएसएफ कॉन्सटेबल फॉर्म भरने के बाद एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।
  • सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 12वीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा एथलेटिक्स और फुटबाल का स्टेट लेवल प्लेयर होना चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement