Thursday, March 28, 2024
Advertisement

sarkari naukri 2019: पुलिस में 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी की यहां निकली है वैकेंसी, ऐसे करना होगा अप्लाई

पुलिस में नौकरी करने का सपना हर युवा का होता है। ऐसे ही युवाओं के लिए हम ये खास खबर लाए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 26, 2019 16:19 IST
jobs for 12th pass- India TV Hindi
jobs for 12th pass

SARKARI NAUKRI: पुलिस में नौकरी करने का सपना हर युवा का होता है। ऐसे ही युवाओं के लिए हम ये खास खबर लाए हैं। जो युवा पुलिस में नौकरी पाना चाहते हैं उनके लिए महाराष्ट्र पुलिस में अनेक पदों पर नौकरियां निकली हैं। आपको बता दें  विभाग की ओर से कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफीशियल वेबसाइट mahapariksha.gov.in या mahapolice.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। कुल 1847 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। रजिस्ट्रेशन करने की प्रकिया 2 दिसंबर, 2019 (शाम 7 बजे) से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार आवेदन 8 जनवरी, 2020 (रात 11:59 बजे) तक ही कर सकते हैं।

 
जो उम्मीदवारों इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एसआरपीएफ पदों में आवेदन करने वालों के लिए, उनकी आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। महाराष्ट्र पुलिस जॉब में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त राज्य या केंद्रीय बोर्ड से कक्षा 12 वीं पास होना अनिवार्य है।

आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये है। शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या यूपीआई आईडी के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement