Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Sarkari naukri 2020: सरकारी नौकरी के लिए घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामना आया है दरअसल सर्व शिक्षा अभियान पंजाब के तहत मास्टर कैडर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दी गई.

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2020 11:38 IST
latest sarkari naukri 2020- India TV Hindi
latest sarkari naukri 2020

SSA Punjab Master Cadre Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामना आया है दरअसल सर्व शिक्षा अभियान पंजाब के तहत मास्टर कैडर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दी गई। भर्ती बोर्ड द्वारा यह निर्णय कोरोना वायरस कोविड – 19 के संक्रमण और देशव्यापी लॉक डाउन के कारण लिया गया। बोर्ड ने मास्टर कैडर (हिंदी, पंजाबी, सामाजिक अध्ययन, गणित, विज्ञान, अंग्रेजी) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2020 से बढ़ाकर 5 मई 2020 कर दी है।

ऐसे में जिन्होंने अभी तक सर्व शिक्षा अभियान मास्टर भर्ती 2020 के लिए एसएसए आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन अप्लाई करने के पहले आवेदन फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ लें। फॉर्म में किसी भी प्रकार की कोई गलती न हो। ऐसा होने पर आपका आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है। । वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2182 पद भरे जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 2182

  • अंग्रेजी 880 पोस्ट
  • विज्ञान 700 पद
  • मैथ्स 450 पोस्ट
  • पंजाबी 60 पोस्ट
  • सोशल स्टडीज- 52
  • हिंदी - 40

शैक्षिक योग्यता : उमीदवार मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक (संबंधित विषय में) और बीएड होना चाहिए. विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी विज्ञापन को पढ़ें.

आयु सीमा: इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2020 को 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क :

  • जनरल और अन्य श्रेणी के लिए: रु. 1000 / – मात्र
  • एससी / एसटी के लिए श्रेणी: रु. 500 / – मात्र
  • भूतपूर्व सैनिक: कोई शुल्क नहीं

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement