Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इन विभागों में निकलीं ढेरों पदों पर वैकेंसी

सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के पास ढेरों अवसर हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 01, 2019 15:04 IST
government jobs 2019
 - India TV Hindi
government jobs 2019  

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के पास ढेरों अवसर हैं। युवा इन लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन के बारे में जानकर अपनी पात्रता और योग्यता के आधार पर अप्लाईकर सकते हैं। हम आपको यहां बताएंगे किस विभाग में कौनसी नौकरी निकली है और आप कब तक उस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो ये खबर खास आपके लिए ही है। आइए एक नजर डालते हैं पुलिस भर्ती, रेलवे भर्ती, बैंक नौकरी, शिक्षक भर्ती से संबंधित हर जानकारी पर।

एसबीआई भर्ती 2019: बैंक में अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखने वाले कैंडिडेट्स स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के स्पेशल कैडर ऑफिसर (SCO) और ड्यूप्टी जनरल मैनेजर के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इन पदों के लिए आवेदन की मांग की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसकी आखिरी तारीख  2 अगस्त, 2019 है।

जेएनयू भर्ती 2019: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में प्रोफेसर बनना चाहता हैं तो जल्द अप्लाई करें। बता दें कि विश्वविद्यालय ने एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 157 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जिन्होंने पीचएडी की है और अपने संबंधित विषयों मे अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड रखते हैं, वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अगस्त, 2019 है।

जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड में जूनियर इंजीनियर के 30 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 18 से 40 साल के उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसकी आखिरी तारीख 20 अगस्त है। 

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में नर्सिंग ऑफिसर, हॉस्पिटल अटेंडेंट और अन्य पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन कराने के लिए आयुसीमा 18 से 30 साल तक है। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट pgimer.edu.in पर 4 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हुई आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है। 

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में असिस्टेंट प्रोफेसर के 179 पद रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए संबंधित ट्रेड से पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे। 6 सितंबर तक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.nift.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

समाज कल्याण विभाग (SWD) बिहार में समेकित बाल विकास योजना (ICDS) के अंतर्गत 3034 महिला सुपरवाइजर की भर्ती होनी है। ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर होंगी। ऑनलाइन आवेदन बंद होने की तारीख 5 अगस्त 2019 है। आवेदन के ल‍िए स्नातक की उपाधि होना जरूरी है। अगर समाज शास्त्र, समाज कार्य, गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, बाल विकास एवं पोषण, आहार विज्ञान और श्रम एवं समाज शास्त्र में से किसी एक विषय में स्नातकोत्तर (न्यूनतम 45% अंक) है तो बोनस अंक दिए जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement