Friday, March 29, 2024
Advertisement

...तो इसलिए प्यार-मोहब्बत से दूर ही रहती हैं जापान की 60 पर्सेंट महिलाएं!

जापान में करीब 60 प्रतिशत महिलाएं अपने कार्यस्थल पर बढ़ते बोझ के कारण प्यार-मोहब्बत से दूर रहती हैं...

IANS Reported by: IANS
Published on: December 04, 2017 19:38 IST
Representational Image - India TV Hindi
Representational Image

तोक्यो: जापान में करीब 60 प्रतिशत महिलाएं अपने कार्यस्थल पर बढ़ते बोझ के कारण प्यार-मोहब्बत से दूर रहती हैं। ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट 'कोकोलोनी डॉट जेपी' द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है। इस सर्वेक्षण के अनुसार, चूंकि आज जापान में महिलाओं पर भी पुरुषों के समान ही काम का बोझ है इसलिए काम खत्म होने के बाद थकान से चूर ये महिलाएं डेट पर जाने के बजाए सोफे पर लेटकर टेलीविजन देखना ज्यादा पसंद करती हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यालय में प्यार में पड़ना अब उतना आकर्षक नहीं रहा है और ब्लाइंड डेट्स को तनावपूर्ण और थकाऊ माना जाने लगा है। सर्वेक्षण के मुताबिक, 4 में से एक महिला ने स्वीकार किया कि वह काम की थकावट के कारण डेट के दौरान सो गईं। एक अन्य ऑनलाइन डेटिंग साइट 'लवली मीडिया' ने कहा कि डेट पर न जाने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ रही है क्योंकि उन्हें यह 'समय की बबार्दी' लगता है।

सर्वेक्षण से यह निष्कर्ष निकला कि काम के कम घंटे, मातृत्व और पितृत्व अवकाश और मित्रतापूर्ण वातावरण मिलने पर ही महिलाएं प्यार-मोहब्बत के बारे में सोच सकती हैं। आपको बता दें कि जापान उन देशों में है जहां जनसंख्या बढ़ने की बजाय घट रही है। इस समस्या से कई यूरोपीय देश भी जूझ रहे हैं और वहां कपल्स को बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Dating News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement