Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राशिफल 6 जून 2021: इन दो राशियों का आर्थिक पक्ष होगा मजबूत, वहीं इनकी सभी समस्याएं होंगी दूर

आज आपका दिन कैसा बीतेगा और कैसे आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं, इसके लिए आपको अपना राशिफल जानना होगा। आचार्य इंदु प्रकाश बता रहे हैं कैसे आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 06, 2021 17:06 IST
राशिफल 6 जून 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 6 जून 2021

राशिफल 6 जून 2021: आज आपका दिन कैसा बीतेगा और कैसे आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं, इसके लिए आपको अपना राशिफल जानना होगा। आचार्य इंदु प्रकाश बता रहे हैं कैसे आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं। 

मेष राशि

आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर दूसरे लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बनने की संभावना है, आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे, उनके साथ मंदिर जाने की योजना बनायेंगे। कोई नया कार्य सीखने का मौका मिलेगा, जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा।  कोर्ट-कचहरी के मामले में कुछ जरूरी काम अटक सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा।

वृष राशि
आप अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर लोगों का सहयोग मिलने से आपको ख़ुशी महसूस होगी। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद है। घर पर अचानक कोई दोस्त आ सकता है उसके साथ किसी खास विषय पर बातचीत होने की संभावना है। इस राशि के लवमेट के लिए दिन बेहतर रहेगा। संतान को किसी कार्य में सफलता मिलने से आपकी खुशी में इजाफा होगा, पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे।

राशिफल 6 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 6 जून 2021

मिथुन राशि
रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। बच्चों के किसी मामले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे उनका भविष्य उज्जवल बनेगा। घर पर किसी मांगलिक कार्य आयोजित कराने के बारे में सोच सकते हैं, जिससे घर में खुशहाली आयेगी। रेस्टोरेंट का बिजनेस करना चाह रहें तो आपको पार्टनरशिप के लिए कोई पार्टनर मिल सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकता है।

कर्क राशि
कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आ सकता है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्य की योजना बनायेंगे। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे। धन में वृद्धि होगी।

राशिफल 6 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 6 जून 2021

सिंह राशि
आपकी मुलाकात बचपन के किसी मित्र से होगी, ये मुलाकात आपके लिये लाभदायक रहेगी। आपके लम्बे समय से सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। इससे आपका मन खुश रहेगा। किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप जीवनसाथी की सहायता लेंगे। इस राशि के बच्चे छुट्टी का आनंद उठायेंगे। आपको कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिससे आपको धन लाभ होगा। दामंपत्य जीवन में चलती आ रही आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

कन्या राशि
आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग करेंगे। किसी खास मामलें में अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी आपको मिल सकती है। परिवार वालों के साथ आप खुशनुमा पल बितायेंगे, इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। आपके व्यवहार से कुछ लोग बेहद प्रभावित होंगे। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको किसी पुराने स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।

राशिफल 6 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 6 जून 2021

तुला राशि
परिवार वालों की सलाह आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगी। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। छात्र कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, आपको अपने दिनचर्या में कुछ बदलाव भी करने पड़ सकते हैं। ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा, आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। शाम को पारिवार के साथ डिनर करने से, रिश्ते मजबूत होंगे। सेहत के लिहाज से आप अपने आपको तंदरूस्त महसूस करेंगे।  

वृश्चिक राशि
रूका हुआ धन वापस मिलेगा, जिससे आपको राहत महसूस होगी। व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। आप समाजिक कार्यों में सहयोग देने की सोचेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी।  किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी। लवमेट को साथ में समय बिताने का मौका मिलेगा। सेहत के लिहाज से आपका दिन बेहतर बना रहेगा।

राशिफल 6 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 6 जून 2021

 

धनु राशि
आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को सहयोगियों से मदद मिलेगी जिससे आपका कार्य जल्दी पूरा हो जायेगा। भविष्य में जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ स्थल की यात्रा करेंने का वादा कर सकते हैं। इस राशि के छात्रों के अंदर कॉम्पिटिशन के प्रति जागरूकता पैदा होगी। सेहत के लिहाज से आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा। बच्चों से संबंधित आपको कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा ।धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

मकर राशि
माता-पिता की मदद मिलने से आपका कोई खास काम पूरा होगा। आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। अगर आप जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके रिश्ते मजबूत होंगे। किसी जरूरी काम में सफल होने से आपकी तारीफ होगी। नकारात्मक विचारों से आपको दूरी बनाकर रखना चाहिए। कारोबार में आ रही अड़चनें खत्म होंगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय बीतेगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

राशिफल 6 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 6 जून 2021

कुंभ राशि
ऑफिस में सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कामों में दखल देने से आपको बचना चाहिए। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न होगा। घर पर किसी बड़े से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। दोस्तों के साथ शाम को अच्छा समय बेगा। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श कर सकते हैं। जल्द ही आपकी सभी परेशानियों का हल निकलेगा।

मीन राशि
कोई आपकी ड्रेस की तारीफ कर सकता है। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने साथियों से सहयोग प्राप्त होगा , किसी विषय में आ रही समस्या आसानी से सॉल्व हो जायेगी। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। समाज में आपके कार्यों की चर्चा होगी। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी।
 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement