Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

राशिफल 5 सितम्बर 2021: कुंभ राशि के जातकों को आ सकता है विवाह का प्रस्ताव, जानिए अन्य राशियों का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 04, 2021 18:24 IST
राशिफल 05 सितम्बर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 05 सितम्बर 2021

आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और रविवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज सुबह 8 बजकर 21 मिनट तक रहेगी। आज मास शिवरात्रि और अघोर चतुर्दशी का व्रत किया जायेगा। आज सुबह 8 बजकर 33 मिनट तक परिघ योग रहेगा। साथ ही आज शाम 6 बजकर 7 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि 

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आपको किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना चाहिए। आज आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। आज आप किसी से कुछ कहना चाहते हैं तो कह दें। आज आपको किसी सामाजिक आयोजन में जाने का मौका मिलेगा। आज आपके कारोबार में बढ़ोतरी होगी। आज आपको पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

वृष राशि 

आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी। आज आप किसी दूसरे का उत्साह देखकर उत्साहित होंगे। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। छात्रों को आज कड़ी मेहनत करने की जरुरत है। लोहे का व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा। कोर्ट केस का फैसला आज आपके पक्ष में आयेगा।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। आज आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर करेंगे। आज आपको अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी पड़ेगी। धार्मिक कार्यों में आज आप बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। साथ ही जरुरतमंद लोगों की सहायता भी करेंगे।

कर्क राशि 

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। किसी मित्र की मदद से आपके काम बनेंगे। अपने कॉन्फिडेंस के दम पर हर काम में सफल होंगे। आप अपनी सभी समस्याओं का हल आराम से ढूंढ निकालेंगे आप कुछ समय मनोरंजन में भी बितायेंगे। आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको अचानक धन लाभ होगा। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन-मुताबिक पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप जीवनसाथी के सहयोग से किसी नये काम की शुरुआत के बारे में सोचेंगे। लवमेट्स आज एक दूसरे का सम्मान करेंगे। आपके मन में सकारात्मकता रहेगी।

कन्या राशि

आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। ऑफिस में अपने काम की प्रशंसा के लिये आपको थोड़ी और मेहनत करने की जरुरत है। व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिलेंगे। आज पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके कन्धों पर आयेगी। छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता हाथ लगाने वाली है। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। जीवनसाथी आज आपको कोई अच्छी खबर सुनायेंगे।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि  

आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। दोस्तों का किसी जरूरी काम में सपोर्ट मिलेगा। आज आप आसपास के लोगों से सहानुभूति बनाये रखेंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिन खास रहने वाला है। आज आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। लेखन का कार्य करने वाले लोगों के लिए आज का दिन कुछ नया करने वाला होगा।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। किसी जरूरी काम में परिवार का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आप रोजगार के मामले में किसी से सलाह लेंगे। बिजनेसमैन को भी काम में बेहतर अपॉर्चुनिटी मिलेगी। आज आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे , जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। किसी व्यक्ति से बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बात होगी।

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। कामकाज निपटाने के लिए आपको कुछ नए तरीके मिलेंगे। दोस्तों के साथ रिश्तों में सुधार आयेगा। आज आपका रुझान भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रहेगा। आज आप अपने मन की बात किसी से शेयर करेंगे। भविष्य को लेकर आज आप किसी से सलाह मशविरा लेंगे। ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा होगी।

मकर राशि

आज आप परिवार वालों के साथ किसी काम को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। ऑफिस में आपको कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिलेगी। आज आपको गुस्सा करने से बचना चाहिए। छात्रों को आज शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। जीवनसाथी को सफलता मिलेगी। लवमेट्स आज अपने रिश्ते के बारे में घरवालों से बात करेंगे।

कुंभ राशि

 Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल होंगे। आज का दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार भाव रहेंगे। केमिस्ट्री स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

मीन राशि 

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपकी कला के क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। किसी जरुरी काम में थोड़ी मेहनत करने से ही सफलता मिल जायेगी। लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है | वेब डिजाइनर के लिए दिन उत्तम रहने वाला है। बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने दोस्तों से कोई अच्छी प्रेरणा लेंगे।

Vastu Tips: इस उपाय को अपनाने से मन हमेशा रहेगा सकारात्मक, बढ़ेगा आत्मविश्वास 

हर मनुष्य को जाननी चाहिए ये 4 चीजें, जीवन की हर मुश्किल को हराना होगा आसान

मंगल का कन्या और शुक्र का तुला राशि में गोचर, जानें किन राशियों पर पड़ेगा ज्यादा असर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement