Friday, April 19, 2024
Advertisement

राशिफल 10 नवंबर: कन्या राशि वालों पर मेहरबान रहेगी किस्मत, वहीं कर्क वाले धन वृद्धि के लिए करें ये काम

कार्तिक कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और मंगलवार का दिन है। दशमी तिथि रात 03 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। इन्द्र योग रात 10 बजकर 44 मिनट तक रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 09, 2020 18:31 IST
राशिफल 10 नवंबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 10 नवंबर

कार्तिक कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और मंगलवार का दिन है। दशमी तिथि रात 03 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। इन्द्र योग रात 10 बजकर 44 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 28 तक पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। शाम 4 बजकर 23 मिनट से देर रात 3 बजकर 23 मिनट तक भद्रा रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

दिन आपके लिए खास रहेगा। परेशानियों से निपटने के लिए नयी शुरुआत करेंगे। परिवारवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ कुछ टाईम स्पेंड करने से आपकी परेशनियों का हल निकलेगा। आप नया वाहन खरीदने का मन बनायेंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी करते है उनका मन जॉब स्विच करने का कर सकता है। लवमेट लॉग ड्राईव पर जाने का प्लान करेंगे। आपकी सारी परेशनियों का हल जल्दी ही निकल जाऐगा।

वृष राशि
दिन यात्रा में बीतेगा। आपकी यात्रा ऑफिस के काम से रिलेटेड हो सकती है। यात्रा के दौरान मन में तरह तरह के विचार आते रहेंगे। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। कही से अचानक ढेर सारा धन मिलने वाला है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। कम्पटेटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। साथ में कुछ टाईम स्पेंड करेंगे।

राशिफल 10 नवंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 नवंबर

मिथुन राशि 
आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। सामाजिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आप कुछ नए लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। लेकिन आप बोलने के बजाए सुनने पर ज्यादा ध्यान दें। इससे आपको कोई जरूरी बातें पता चल सकती हैं। इस राशि के जो लोग कवि है उनकी किसी पुरानी कविता की तारीफ हो सकती है। जिससे मन खुशनुमा रहेगा। आपका खर्चा बढ़ेगा। न चाहते हुए भी किसी को पैसा देना पड़ सकता है। लेकिन आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। 

कर्क राशि
दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेस करते है उन्हें धनलाभ होने के आसार नजर आ रहे है। किसी बड़ी  कंपनी से डील फाइनल हो सकती है। जिससे घर में छोटी-सी पार्टी होगी। जो काम आप कई दिनों से टाल रहे थे उसे आज आप निपटा लेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। जॉब चेंज करने और साथ ही इनकम बढ़ाने के लिये भी विचार कर सकते है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। तुलसी के सामने दीपक जलाने से धन में वृद्धि होगी।

राशिफल 10 नवंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 नवंबर

सिंह राशि
आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। बिजनेस के मामलों में कुछ खास बदलाव कर सकते है। छोटे-मोटे सौदे आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। पारिवारिक मामलों में नोकझोक हो सकती है। किसी के साथ अनबन के योग भी है। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बन सकता है। साथ ही लंच के लिए किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते है। सूर्य को जल अर्पित करने से आपके पारिवारिक रिश्तें मजबूत होंगे।

कन्या राशि 
आपकी किस्मत आप पर महरबान रहेगी। जिस भी काम को आप करना चाहेंगे वो निश्चित पूरा होगा। अपनी ताकत और प्रतिष्ठा से पहचाने जायेंगे। आप किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते है। आपकी ईमानदारी से प्रभावित जीवनसाथी से आपको बहुत सारा प्यार मिलने वाला है। इस राशि के लोगों को आज परेशानियों से डटकर मुकाबला करने पर तरक्की के सारे दरवाजे खुले नजर आयेंगे। जीवनसाथी को कहीं बाहर घूमाने ले जा सकते है। गणेश जी को बूंदी का भोग लगाने से आपकी तरक्की होगी।

राशिफल 10 नवंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 नवंबर

तुला राशि
दिन खुशियों भरा रहने वाला है। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपके पारिवारिक जीवन में भी खुशियों का माहौल बना रहेगा। किसी प्रिय मित्र से मिलने का योग बन सकता है, साथ ही जिन लोगों से आपकी अनबन पहले से हुई है उनसे बात करने का आपके लिए अच्छा दिन है। आपके नए स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है। आपका प्रेम-प्रसंग के प्रति की झुकाव अन्य दिन की अपेक्षा अधिक रहेगा। आप बड़े भाई का पैर छूकर आशीर्वाद लेने के बाद किसी नये कामों को शुरू करते है तो निश्चित ही आपको सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि
आपके मन में नए-नए विचार आऐंगे। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम की योजना बना सकते है। साथ ही किसी खास काम के लिए सोचने-समझने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। संभलकर रहें कोई मौका हाथ से निकल ना जाएं। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अन्य दिनों की अपेक्षा अच्छा रहने वाला है। आपका पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान केन्द्रित रहेगा, अगर आप किसी फार्म को भरने की सोच रहे है तो तुरन्त भर दें। कारोबारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपको सेहत के प्रति ध्यान रखने की आवश्यकता है। मंदिर में माथा टेकने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

राशिफल 10 नवंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 नवंबर

धनु राशि
दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा। बच्चों के साथ टाईम स्पेंड कर सकते है। साथ ही पार्क में भी जा सकते है। आप अपने प्यार का इजहार करेंगे। साथ के कुछ लोगों की मदद भी मिलने का योग हैं। आपसी तालमेल बढ़ सकता है। किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें। साथ ही किसी के बारे में गलत सोच न रखें। हो सकता है वह व्यक्ति भविष्य में आपके लिए कारगर साबित हो। केसर का तिलक लगाने से आपका मन शांत रहेगा।

मकर राशि
आपका दिन पहले की अपेक्षा काफी अच्छा रहने वाला है। आप जो भी चाहेंगे वो सारे काम आपके मन-मुताबिक पूरे होंगे। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले अपने बड़ों की राय लेना न भूलें। इस राशि के अविवाहितों को आज शादी का ऑफर भी आ सकता है। महंगी खरीददारी भी हो सकती है। एक से ज्यादा काम एक साथ करने की कोशिश करने से खुद ही परेशान हो सकते हैं। आप रिश्तेदारों से दूरी बनाकर रहे, उनकी गलत नसीहत आपको अपने तरक्की के मार्ग से विचलित कर सकती है। तिल के लड्डू बनाकर बहते जल में प्रवाहित करने से आपकी परेशानी कम होगी।

राशिफल 10 नवंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 नवंबर

कुम्भ राशि
दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के लोग किसी बड़ी योजना को शुरू कर सकते है। जिसका फायदा उन्हें आगे चलकर जरूर मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी। आप नये वस्त्रों पर धन व्यय कर सकते है। किसी अजनबी की वजह से आपका मूड खराब होगा। जिसकी वजह से आप तनावग्रस्त महसूस करेंगे। आप अपने जीवनसाथी को मनाने के लिए कहीं घूमने जा सकते है। आप घर के बाहर निकलने से पहले हनुमानजी की पूजा करना न भूलें। कारोबार में आपको उम्मीद के मुताबिक ज्यादा लाभ की प्राप्ति होगी।

मीन राशि
दिन फायदेमंद रहेगा। आपके रूके हुए कामों में आपके मित्र आपकी मदद करेंगे। आपके दुश्मन आपसे दूरियां बनाये रहेंगे। पैसे के मामले में आप उधार के देने-लेने से बचें। आपके रूके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं। इस राशि के छात्र किसी से बहस न करें। बेहतर होगा पढ़ाई के प्रति आपना रूझान रखे। आपकी तीव्र बुद्धि के कारण आपको पुरूस्कार मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे साथ ही साथ खान-पान पर भी ध्यान रखने की जरूरत है। गायत्री मंत्र का जाप करने से पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहेगी।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement