1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर: माह के आखिरी सप्ताह इन राशियों की चमकेगी किस्मत, वहीं ये रहें सतर्क

साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर: माह के आखिरी सप्ताह इन राशियों की चमकेगी किस्मत, वहीं ये रहें सतर्क

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में रहेंगे। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 26, 2020 12:50 IST
साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

अक्टूबर माह के अंत के सप्ताह में सूर्य तुला में बैठे होंगे। इसके अलावा गुरु धनु राशि एवं शनि मकर राशि में होंगे। इसके साथ ही सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में रहेंगे। जिसका असर हर राशि के जातक पर पड़ेगा। जानिए कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह। इसके साथ ही जानिए अशुभ प्रभाव से बचने के लिए राशिनुसार क्या करे उपाय।

मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्तूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपको कार्यक्षेत्र में सफलता और सम्मान दिलाएगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो बड़े भाई बहनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। इस राशि के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं। जो जातक लंबे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे थे, उन्हें इस दौरान आराम मिल सकता है।

सप्ताह के मध्य में  धन का निवेश करने और धन से जुड़े मामलों में सावधानी बरतनी होगी। अपनी भावनाओं पर भी आपको नियंत्रण रखकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको, कागजी काम करने वाले हैं तो अपने आसपास अपने विश्वासपात्र लोगों को ज़रुर रखें। किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह मशवरा करना होगा। इस सप्ताह उच्च अधिकारियों द्वारा सराहा जा सकता है, जिसके चलते आपको खुशी मिलेगी।

सप्ताह के अंत में अतीत में किये गए प्रयासों का आपको अच्छा फल मिलेगा। यह समय आपके लिए शानदार रहेगा और आपकी भावनाओं में सकारात्मक बदलाव आएगा। परिवार में सामंजस्य बिठाने के आपके प्रयास इस दौरान सफल होंगे। किसी भी नतीजे पर पहुंचने के लिए अपनी सूझबुझ का इस्तेमाल करें और उलझन में ना पड़े। उपाय - हनुमान जी का पाठ करें।

Vastu Tips: घर या ऑफिस के उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं इस तरह का दर्पण, मिलेगा अच्छा रिजल्ट

वृषभ राशि का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्तूबर से 1 नवंबर) 

सप्ताह की शुरुआत में शुभ फलों की प्राप्ति होगी। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान टीम लीड करने का मौका मिल सकता है। आप अपने कामकाज के तरीके से अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकते हैं। अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इस राशि के लोग इस दौरान दृढ़ संकल्प रहेंगे और आपके अटके काम भी बन सकते हैं। बस आपको सलाह दी जाती है कि अपने मन मे नकारात्मक विचार न आने दें।  इस राशि के लोगों को पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। यह समय आपके लिये समृद्धि लेकर आएगा। इस गोचरीय स्थिति के दौरान भौतिक जीवन में लाभ की प्राप्ति होगी और आपकी कामनाओं की पूर्ति होने से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा। हालाँकि आपको अपने वैवाहिक जीवन को सुचारु रूप से चलाने के लिए अपने स्वभाव पर काबू रखना होगा, अन्यथा जीवन साथी के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं। यह समय आपके लिए थोड़ा संभलकर चलने का है। इस दौरान आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है, हालांकि यह खर्च आप अपनी सुख-सुविधाओं पर ही करेंगे।

सप्ताह के अंत में इससे आपको परेशानी हो सकती है। इसीलिए सही बजट प्लान बनाकर आगे बढ़ें। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान विदेशी कार्यों के संबंध में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं और इन दिक़्क़तों को दूर करने के लिए आप अपने मित्र या किसी क़रीबी से बात कर सकते हैं। सप्ताह के इस भाग में आपके लिए यात्रा करना कष्टकारी हो सकता है, इसीलिए यात्रा करने से बचें। प्रेमी-प्रेमिका के बीच भी मन-मुटाव की स्थिति बनेगी। उपाय- सफेद वस्तुओं का दान करें।

साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

Image Source : INDIA TV
साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

मिथुन का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत मेंआप धर्म और अध्यात्म से जुड़े विषयों में रुचि ले सकते हैं और अध्यात्म का सहारा लेकर आप मानसिक शांति पा सकते हैं। इस दौरान आपको ऐसे वादे करने से बचना होगा, जिन्हें निभाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। इस दौरान जातकों को भाग्य का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपकी पारिवारिक जीवन में भी स्थिति सामान्य रहेगी और सबका साथ मिलेगा। आपके अपने परिवारवालों के संबंधों में भी इस दौरान निखार आएगा और उनकी ओर से फ़ायदेमंद सलाह भी आपको मिल सकती है। हालाँकि आपको सलाह दी जाती है कि घर के सदस्यों से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा।

सप्ताह के मध्य में आपके कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल परिणामों की प्राप्ति होगी। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए जो प्रयास आपने अतीत में किए थे उनका अच्छा फल भी आपको इस दौरान मिल सकता है। कुछ जातकों को कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलने की संभावना भी है। इसके साथ ही जो लोग अभी तक बेरोजगार थे उनको भी नौकरी मिल सकती है।

सप्ताह के अंत में आप बड़े भाई-बहनों के साथ किसी नए कार्य की योजना बना सकते हैं। यह समय आपके लिये समृद्धि लेकर आएगा। इस राशि के विद्यार्थियों को सप्ताह के इस भाग में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। इस दौरान आपकी एकाग्रता में वृद्धि हो सकती है, जिससे आप अच्छी सफलता पाएंगे। आपके माता-पिता और शिक्षकों को आपकी मेहनत और बेहतर प्रदर्शन से काफी ख़ुशी होगी। उपाय- गाय को हरी घास दें।

मनुष्यों के जिंदगी में दुखों का कारण है सिर्फ ये एक चीज, नहीं संभाला खुद को तो...

कर्क का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत आपको बहुत संभलकर चलने की जरुरत है। इस दौरान आपको गुप्त धन कि प्राप्ति भी हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आप अपने पुराने बिल आदि को आसानी से चुका पाएंगे। यदि आप व्यापारी हैं तो बिज़नेस के नये मार्ग खुलेंगे और मुनाफ़ा होने की ज्यादा संभावना है।

धर्म-कर्म के कार्यो में आपकी रुचि बढ़ेगी और भाग्य का इस दौरान पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपके बिगड़ते काम भी बनने लगेंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो घर के सदस्यों से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा। इस दौरान आप अध्यात्म का सहारा लेकर मानसिक शांति पा सकते हैं। पिता के साथ आपके संबंधों में भी इस दौरान निखार आएगा और उनके द्वारा कोई फ़ायदेमंद सलाह भी आपको मिल सकती है।

सप्ताह के अंत में इस राशि के विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का पूरा सहयोग इस समय काल में मिलेगा और आप जितना सोच रहें थे, उससे कहीं अधिक बड़ी सफलता आपको मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल फल मिलेंगे और आपके अटके काम भी बन सकते हैं। इस राशि के कुछ जातकों को इस दौरान कार्यक्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है। अपने कामकाज के तरीके से आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकते हैं। उपाय- शिवलिंग के ऊपर सफेद तिल अर्पित करें।

साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

Image Source : INDIA TV
साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

सिंह का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र देव आपके सप्तम भाव में रहेंगे। इस भाव को विवाह और साझेदारी का भाव कहा जाता है। चंद्रमा के इस भाव में होने से आपको साझेदारी के कारोबार में फायदा होने की पूरी संभावना है। आपको काम के मामले में जीवनसाथी का सहयोग भी इस दौरान प्राप्त होगा और वैवाहिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएँगे।

सप्ताह के मध्य में रुकावटें आ सकती हैं। आपको इस दौरान थोड़ा सतर्क होने की ज़रूरत है, क्योंकि बेवजह की चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। इस स्थिति से बचे रहने के लिए खुद को नकारात्मकता से दूर रखें और गैर-कानूनी काम करने से बचें। आपके विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। ऐसे समय में आपको धैर्य के साथ आगे बढ़ने की जरुरत है। सकारात्मक रहने के लिए आपको अच्छी पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए और अच्छे लोगों की संगति में रहना चाहिए।

सप्ताह के अंत में स्थिति सुधरेगी। धर्म-अध्यात्म के क्षेत्रों में आपकी रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। इस दौरान आप ज़रूरतमंदों की सहायता करने के लिए भी आगे आएँगे। साथ ही आपको यह सलाह दी जाती है कि सरकारी दिशा-निर्देशों का भी उचित पालन करे, अन्यथा किसी मुश्किल में फँस सकते हैं। उपाय- गुड़ का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

कन्या राशि के जातकों के षष्ठम भाव में चंद्रमा का गोचर आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान आप किसी पुरानी बीमारी से निजात पा सकते हैं। इसके साथ ही जो जातक नौकरी पेशा हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विजय प्राप्त होगी। इस राशि के कारोबारियों की स्थिति भी सुधरेगी। आपके मन में शांति रहेगी और वाद-विवाद की स्थिति से आप दूर रहेंगे, जिससे किसी भी तरह की परेशानी आपके जीवन में नहीं आएगी।

सप्ताह के मध्य में चंद्रमा का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा, इस दौरान दांपत्य जीवन में सुधार होंगे। आप जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं। वही इस राशि के कुछ जातक साझेदारी में कारोबार शुरू करने के बारे में विचार बना सकते हैं, जिसमें आपको काफी हद तक सफलता मिलने की संभावना है। हालाँकि इस बारे में आप अपने घर के बड़ों से सलाह मशवरा अवश्य लें।

सप्ताह के अंत में चंद्रमा का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। अपने मानसिक स्वास्थ्य को तंदुरुस्त करने के लिए आपको योग और ध्यान का सहारा लेना चाहिए। इस राशि के जो जातक शिक्षा अर्जित कर रहे हैं, उनको अपने मन को पढ़ाई पर लगाए रखने के लिए मेडिटेशन करने की जरूरत है। इस सप्ताह पिता के साथ आपके संबंधों में समरसता आएगी। उपाय- गं गणपतये नमः मंत्र का नियमित रूप से जाप करें।

साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

Image Source : INDIA TV
साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

तुला का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा के पंचम भाव में होने से आपकी  रचनात्मकता शिखर पर रहेगी। आपको अपने गुरुजनों और माता-पिता का सहयोग शिक्षा के क्षेत्र में प्राप्त होगा, जिसके चलते आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन भी कर पाएंगे। आपके बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। यह समय खासकर इस राशि के विद्यार्थियों के लिए काफी अनुकूल होगा। संतान पक्ष से इस राशि के जातकों को शुभ समाचार मिल सकते हैं।

सप्ताह के मध्य में यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान थे, तो उससे भी आपको इस दौरान छुटकारा मिल सकती है। इस राशि के नौकरी पेशा जातकों के विरोधी इस दौरान शांत रहेंगे, क्योंकि अपनी आक्रामकता और सूझ-बूझ से आप उन्हें पराजित कर सकते हैं।

सप्ताह के अंत में समय आपके लिए शुभ रहेगा और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस दौरान कारोबारियों को साझेदारी के कारोबार में मुनाफ़ा होगा। साथ ही पारिवारिक जीवन में भी आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। उपाय- माता पिता का आशीर्वाद लें।

वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत मेंआप खुद को उलझा हुआ महसूस कर सकते हैं। इस दौरान घर के लोगों के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए आपको आगे आना होगा और घर के लोगों के मन में पल रही गलतफहमियों को मिटाना होगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है, क्योंकि इस हफ्ते दुर्घटना होने की संभावना है। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी इस दौरान आपको सतर्क रहना होगा। यदि उन्हें कोई बीमारी है, तो तुरंत अच्छे चिकित्सक के पास उनका इलाज करवाए। पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाने के लिए आपको थोड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। घर के किसी बड़े-बुजुर्ग से अपनी समस्याओं के बारे में आप बात कर के उनकी राय ले सकते हैं। स

प्ताह के मध्य में विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। इस दौरान आपको ज़बरदस्ती कोई भी काम अपने हाथ में लेने से बचना चाहिए नहीं तो परेशानी हो सकती है।

सप्ताह के अंत मेंआपको बेहतरीन परिणाम मिलने की संभावना है। इस दौरान नौकरी करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और साथ ही आपके प्रतिद्वंद्वी भी शांत रहेंगे। आपके विरोधी इस दौरान परास्त होंगे और आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। उपाय - हनुमान चालीसा का नियमित रूप से पाठ करें।

साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

Image Source : INDIA TV
साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

धनु का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

सप्ताह की शुरुआत मेंआपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। जिन कामों को करने में आप अक्सर हिचकिचाते हैं, उन्हें भी इस दौरान आसानी से पूरा कर पाएंगे। इस सप्ताह आप दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपका पारिवारिक माहौल इस समय अच्छा रहेगा। छोटे भाई-बहनों के साथ आप अच्छा वक्त बिता सकते हैं। इसके चलते आपके बीच प्रेम में बढ़ोतरी होगी।

सप्ताह के मध्य में माता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए उनका ध्यान दें और समय रहते अच्छे डॉक्टर को दिखाएं। आपके आर्थिक जीवन की बात की जाए तो घर की सुख सुविधाओं या नवीनीकरण को लेकर कुछ ख़र्चा हो सकता है।

सप्ताह के अंत मेंशिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। वहीं इस राशि के शादीशुदा लोगों को संतान पक्ष से कोई खुशख़बरी मिल सकती है। उपाय- पीली वस्तु का दान करें।

मकर का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

मकर राशि के जातकों के लिए  सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, इसलिए इस दौरान आपको अपने ख़र्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि इस दौरान आपके ख़र्चों में भी वृद्धि होने की संभावना है। सामाजिक स्तर पर बातचीत के दौरान शब्दों का सोच समझकर इस्तेमाल करें। अपनी वाणी में सौम्यता रखेंगे, तो कई परेशानियों से बच सकते हैं।

सप्ताह के मध्य में जातक बेवजह की चीजों से ज्यादा काम की बातों पर आप ध्यान देंगे। इस दौरान भविष्य को सुधारने के लिए योजनाएं बनाएँगे। घर में यदि किसी छोटे शख्स के साथ किसी बात को लेकर आपका मन मुटाव हुआ था, तो वह भी इस समय सुलझ सकता है और उनकी सहायता करने के लिये भी आप आगे आ सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी परिस्थिति में अपना मनोबल कम न होने दें।

सप्ताह के अंत में

 आपकी माता का सहयोग मिल सकता है। आर्थिक जीवन की बात करें तो आप जरूरत की चीजों पर आवश्यकता से अधिक खर्च कर सकते हैं, जिसके कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है। अगर आपके पास प्रॉपर्टी आदि है तो इस समय आपको उससे फायदा मिलेगा। उपाय - ज़रूरतमंदों की सेवा करें।

साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

Image Source : INDIA TV
साप्ताहिक राशिफल 26 अक्टूबर से 1 नवंबर

कुंभ का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

कुंभ राशि के जातकों के लिए चंद्रमा सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी। आपके लग्न भाव में चंद्रमा के होने से आपकी भावनाओं में सकारात्मक बदलाव आएगा। किसी प्रकार की चिंता यदि आपको परेशान कर रहे थी, तो उसका हल आपको इस दौरान मिल सकता है। स्वास्थ्य में भी सकारात्मक परिवर्तन आने की पूरी संभावना है। इस दौरान आप आत्मकेंद्रित हो सकते हैं सुधार लाने के लिए बड़े बुजुर्गों की सेवा करें व उनसे सलाह लें।

सप्ताह के मध्य में धन से जुड़े मामलों को लेकर लापरवाही बरतना आपके लिए परेशानियों का सबब बन सकता है। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में बड़े-बुजुर्गों के साथ अच्छा वक्त आप बिता सकते हैं। सामाजिक स्तर पर लोगों से बातचीत के दौरान संयम बरतें।

सप्ताह के अंत में चंद्र देव आपके तृतीय भाव में प्रवेश कर जाएंगे। यह भाव साहस और पराक्रम का होता है। इस भाव में चंद्र के गोचर से नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे और आपको अपनी योग्यता के अनुसार पूर्ण फल मिलेगा। इस दौरान आप ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने परिवार के बीच बिताना पसंद करेंगे। उपाय- शुभ फल की प्राप्ति के लिए तेल का दान करें।

मीन का साप्ताहिक राशिफल (26 अक्टूबर से 1 नवंबर)

अक्टूबर महीने के आखिरी सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वादश भाव में होगा इस भाव को हानि का भाव भी कहा जाता है और काल पुरुष की कुंडली में यह स्थान मीन राशि का होता है। इस भाव में चंद्रमा के गोचर से धन से जुड़े मामलों को लेकर काफी सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि आर्थिक पक्ष थोड़ा डगमगा सकता है। धन का निवेश करने से इस दौरान बचें और ख़र्चों पर लगाम लगाएँ। इस राशि के जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं या विदेशी कंपनियों में काम करते हैं उनके लिए यह समय अच्छा रहेगा। आपको पदोन्नति या व्यापार में लाभ हो सकता है।

सप्ताह के मध्य में चंद्रमा आपके लग्न भाव में प्रवेश करेगा, जिससे जीवन में संतुलन आएगा और आपकी मानसिक शक्ति बढ़ेगी। इस दौरान आपका लंबे समय से रुका हुआ कार्य बनेगा और आप कोई जरूरी फैसला ले सकते हैं। आपके स्वभाव में इस दौरान शालीनता देखने को मिलेगी। शारीरिक रुप से भी आप खुद को इस समय मजबूत पाएंगे। चंद्रमा के द्वितीय भाव में प्रवेश करने से आपकी वाणी में तेजी आएगी, इसीलिए बोलते समय अपने शब्दों का चयन सोच समझकर कर करें, क्योंकि आपके द्वारा कही गई बात किसी को आहत कर सकती है। पारिवारिक जीवन में भी आपको इस समय थोड़ा संभलकर रहना होगा। माता-पिता के साथ बातचीत करते समय शब्दों ध्यान दें । उपाय- भगवान विष्णु की सच्चे मन से पूजा करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X