ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. जन्म के समय के अनुसार जानें कैसा बीतेगा आपका नया साल 2022

जन्म के समय के अनुसार जानें कैसा बीतेगा आपका नया साल 2022

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए जन्म के समय के अनुसार कैसा बीतेगा आपका साल 2022

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 03, 2022 23:37 IST
How your new year 2022 will go according to birth timing astrology- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM How your new year 2022 will go according to birth timing astrology

Highlights

  • जन्म के समय से भी पता लगा सकते हैं कैसा रहेगा आपका आने वाला समय
  • 24 घंटे में किसी भी समय जन्मे लोगों का जानिए भविष्यफल

आपके लिए 2022 कैसा है? इसका राई रत्ती विश्लेषण में जन्म समय के हिसाब से विस्तार में बताया गया है। इसमें आपके व्यक्तित्व के पॉजिटिव और नेगेटिव दोनो ही तत्वों को लिया है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए जन्म के समय के अनुसार कैसा बीतेगा आपका साल 2022। 

अगर आपका जन्म सुबह 5 बजे से 7 बजे के बीच हुआ है तो यह साल आपके लिए नए किस्म की सफलता का स्वाद लेकर आया है। हालांकि आपकी रातों की नीद उड़ी रहेगी। लेकिन आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल होंगी। जीवन में कोई सैद्धांतिक परिवर्तन इस साल नहीं करेंगे तो अच्छा रहेगा।

Amavasya 2022 List: एक क्लिक में जानिए साल 2022 में कब-कब पड़ रही है अमावस्या

अगर आपका जन्म सुबह 7 से 9 बजे के बीच हुआ है तो यह साल थोड़ा स्लो रहेगा। लेकिन ठीके रहेंगे और दुनिया जानती है कि धीमे से ठीका रहने वाले हर गेम को जीतते हैं। 

अगर आपका जन्म सुबह 9 से 11 के बीच हुआ है तो इस साल बार-बार आपका मन उचटेगा। इसका असर आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ेगा। हौसला बनाए रखिए और सिद्धांतों से समझौता नहीं कीजिएगा तो जीत आपकी ही होगी।

अगर आपका जन्म दोपहर 11 से 1 के बीच हुआ है तो इस साल जुए में भले ही जीत मिले लेकिन प्यार में शिकस्त के लिए तैयार रहिए। कुल मिलाकर पिछले साल से बेहतर नतीजे आपको इस साल मिलेंगे।

Shani Rashi Parivartan 2022: इस साल शनिदेव बदलेंगे अपनी राशि, जानें 12 राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

अगर आपका जन्म दोपहर 1 से 3 के बीच हुआ है तो हर मोड पर मिलने वाली मुश्किलें इस साल आपकी जीवनशैली को प्रभावित करेंगी। गलतफहमी के शिकार होकर आपको किसी से उलझाव नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा करेंगे तो आर्थिक स्थिति पर पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

अगर आपका जन्म दोपहर बाद 3 से 5 के बीच हुआ है तो भले ही आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को कम कर लें। लेकिन आपकी भागदौड़ कम होने का नाम नहीं लेगी।

अगर आपका जन्म शाम 5 से 7 के बीच हुआ है तो यह वर्ष आपके लिए विशेष उपलब्धियों का वर्ष होगा। मित्रों की मदद से कोई पुराना मुकदमा जीतेंगे। हौसला बुलंद होगा। साल में कभी भी आपको नींबू से खाने की असहनीयता हो सकती है। ध्यान रखिएगा।

अगर आपका जन्म शाम 7 से 9 के बीच हुआ है तो आपको बिना मांगे मुराद पूरी होने वाली है। भारी यश और सम्मान प्राप्त होगा।

अगर आपका जन्म रात 9 से 11 के बीच हुआ है तो इस साल आप अपने लक्ष्य के लिए कोशिश करिए। किस्मत से अंधेरे मे भी आपका पैर गड्ढे में नहीं जाएगा। आगे बढ़िए।

 अगर आपका जन्म रात 11 से 1 के बीच हुआ है तो यह साल आपके लिए मिश्रित पहल लेकर आया है। हौसला बनाए रखिए।

अगर आपका जन्म रात 1 से 3 के बीच हुआ है तो इस साल आपका हर्ष तत्व बढ़ेगा। यात्राएं होगी और आपकी टेरीटरी बढ़ेगी।

अगर आपका जन्म रात 3 से सुबह 5 के बीच हुआ है तो इस साल मेहनत ज्यादा है और रिजल्ट कुछ कम। क्रोध को आप अपनी पॉजीटिव शक्ति बनाएंगे तो सफलता मिलेगी।

elections-2022