Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

12 रंगों से सजे 5 लाख दीयों के साथ उकेरी भगवान श्रीराम की भव्‍य आकृति, बना विश्व रिकॉर्ड

लाजपत पार्क मैदान में गुरुवार को 5 लाख दीयों से तैयार किए गए भगवान श्रीराम के 7800 फीट के स्वरूप ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 08, 2022 10:27 IST
Lord Shri Ram - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lord Shri Ram 

Highlights

  • 7800 स्क्वायर फीट में इस आकृति को उकेरा गया
  • भगवान श्रीराम आकृति को 25 से अधिक कलाकारों ने बनाया है
  • 12 रंगों से सजे 5 लाख दीयों से श्रीराम की तस्वीर को बनाया गया है

रामनवमी का त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास से मानाया जाता है। वैसे तो इस बार रामनवमी 10 अप्रैल को है, लेकिन इसकी छठा अभी से चारों ओर दिखने लगी है। रामनवमी को लेकर बिहार में भी खास तैयारियां चल रही हैं। इस कड़ी में भागलपुर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 

भागलपुर का लाजपत पार्क गुरुवार को राम मय हो उठा। लाजपत पार्क मैदान में गुरुवार को 5 लाख दीयों से तैयार किए गए भगवान श्रीराम के 7800 फीट के स्वरूप ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इसे लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है। 

Lord Shri Ram

Image Source : INDIA TV
Lord Shri Ram 

पिछले काफी दिनों से इसकी तैयारी चल रही थी। 7800 स्क्वायर फीट में इस आकृति को उकेरा गया। भगवान श्रीराम आकृति को 25 से अधिक कलाकारों ने बनाया है। 12 रंगों से सजे 5 लाख दीयों से श्रीराम की तस्वीर को बनाया गया है।

Navratri 2022: 8 अप्रैल को दुर्गा अष्टमी पर होगी मां महागौरी की पूजा, जानिए क्यों करते हैं इस दिन कन्या पूजा

आपको बता दें कि मुंबई में 2020 में 5,400 वर्गफीट में भगवान राम का दरबार दो लाख दीपों से बनाया गया था जो कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अभी दर्ज है।

इस समारोह में बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे, कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन समेत कई सांसद विधायक ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement