Friday, March 29, 2024
Advertisement

Travel Tips: पुर्तगाल घूमने की सोच रहें है तो इन समुद्री बीच पर एक बार जरूर जाएं

आज के समय में घूमने का शौक किसको नहीं होता लेकिन आपको आज बताते हैं कहां घूमना आपके लिए यादगार हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 17, 2018 14:30 IST
Portugal sea- India TV Hindi
Portugal sea

नई दिल्ली: आज के समय में घूमने का शौक किसको नहीं होता लेकिन आपको आज बताते हैं कहां घूमना आपके लिए यादगार हो सकता है। आपको अगर घूमने का शौक है तो एक बार यूरोप के पुर्तगाल में जरुर जाना चाहिए। खासकर यहां के समुंद्री बीच आपका दिल जीत लेंगी। एक बार यहां की ठंडी हवा आपके दिल को छू जाएंगी तो आपको वापस आने का दिल ही नहीं करेगा। अपने एतिहासिक धरोहरों और समुद्री तट के कारण यह सदियों से दुनिया के आकर्षण का केंद्र रहा है।

portugal sea

portugal sea

वैसे तो पुर्तगाल में देखने के लिए अनेक स्‍थान हैं, लेकिन ज्‍यादातर लोग राजधानी लिस्‍बन, अल्‍गार्व और ग्रेटर पोर्टो, मडीरा जाना-देखना पसंद करते हैं। पुर्तगाल दुनिया के उन 20 देशों में शामिल है, जहां लोग पर्यटन के लिए जाना सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं। पोर्टो सांटो का डउरो वैली आइलैंड पर्यटकों को खूब लुभाता है, यहां हर कोई एक बार तो जरुर जाता है।(Travel News: विश्व के 7 ऐसे बॉटनिकल गार्डन जिनकी एक झलक आपको जाने पर कर देगी मजबूर)

Portugal sea

Portugal sea

टैगस नदी पर बना वास्‍को डि गामा ब्रिज यूरोप का सबसे लंबा पुल है। पुर्तगाल में विलामॉरा स्थित मेरिना बिच बहुत ही प्रसिद्ध है। पुर्तगाल जाने वाले पर्यटक स्‍टीमर के अलावा छोटी नावों की सवारी का मजा जरुर लेते हैं।(Ganesh Chaturthi 2018: अगर देखना चाहते है गणेश चतुर्थी की असली धूम, तो जाएं भारत की इन जगहों पर)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement