Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले 34 IPS अफसरों का ट्रांसफर,18 IAS का भी तबादला

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले 34 आईपीएस, 18 IAS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है। देखें पूरी डिटेल्स-

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Updated on: July 31, 2023 17:58 IST
ips transfer in mp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश में आईपीएस का तबादला

मध्य प्रदेश: राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले 34 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है, वहीं 29 DSP प्रमोट कर एडिशनल SP बनाए गए हैं तो 59 ASP के ट्रांसफर हुए हैं। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने दो सीनियर IPS को प्रमोशन दिया है। गृह विभाग ने 19 TI को मानसेवी DSP भी बनाया है। ये आदेश सोमवार को जारी हुए हैं। बता दें कि रविवार की रात 18 IAS के तबादले के आदेश जारी हुए थे।

रविवार की आधी रात बदले गए 18 आईएएस ऑफिसर

मध्यप्रदेश शासन ने रविवार की आधी रात को 18 IAS के ट्रांसफर के आदेश जारी किए थे। इनमें 5 जिलों के कलेक्टर और 4 संभागों के आयुक्त भी बदले गए हैं। भोपाल संभाग के कमिश्नर माल सिंह भयडिया को इंदौर संभागायुक्त बनाया गया है। इंदौर के कमिश्नर डॉक्टर पवन कुमार शर्मा को भोपाल का संभागायुक्त बनाया गया है।

रविवार रात करीब पौने 12 बजे IAS के दो तबादला आदेश जारी हुए, जिसमें पहले ऑर्डर में 13 IAS अफसरों के तबादले का आदेस जारी किया गया। इनमें गुना, भिंड, पन्ना, उमरिया और छिंदवाड़ा के कलेक्टरों का भी ट्रांसफर किया गया है। दूसरे आदेश में 5 वरिष्ठ IAS अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं।

दो आईएएस का हुआ था ट्रांसफर

मध्य प्रदेश सरकार ने शनिवार को दो आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था। नर्मदापुरम संभाग की उपायुक्त अंजलि जोसेफ आईएएस को मंत्रालय में उप सचिव के पद पर स्थानांतरित किया गया है, जबकि अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट, आईएएस अधिकारी विवेक केवी को बालाघाट जिले के बैहर के एसडीएम के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement