Monday, April 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले BRS को एक और बड़ा झटका, मौजूदा सांसद इस पार्टी में हुए शामिल

BRS को एक और बड़ा झटका लगा है। पेद्दापल्ली (एससी) सीट से बीआरएस के सासंद बी वेंकटेश नेता कांग्रेस में शामिल हो गए। 2019 में पेद्दापल्ली लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 06, 2024 14:12 IST
बी वेंकटेश नेता कांग्रेस में हुए शामिल- India TV Hindi
Image Source : IANS बी वेंकटेश नेता कांग्रेस में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो गया। इस बीच, तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को एक और बड़ा झटका लगा है। पेद्दापल्ली (एससी) सीट से बीआरएस के सासंद बी वेंकटेश नेता मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी के सूत्रों ने हैदराबाद में बताया कि वेंकटेश अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और अन्य नेताओं की मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो गए। 

2019 में पेद्दापल्ली से सांसद चुने गए

उन्होंने बताया कि पार्टी में शामिल होने के बाद वेंकटेश ने रेवंत रेड्डी और अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से शिष्टाचार मुलाकात की। वेंकटेश नेता ने 2018 में राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी। इससे पहले वह राज्य आबकारी विभाग में काम करते थे। उन्होंने 2018 में कांग्रेस के टिकट पर तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह जीत नहीं पाए थे। बाद में वह बीआरएस (तब टीआरएस थी) में शामिल हो गए और 2019 में पेद्दापल्ली लोकसभा सीट से सांसद चुने गए। 

दिल्ली दौरे पर हैं सीएम रेवंत रेड्डी

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी इस समय दिल्ली के दौरे पर हैं। उन्होंने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और उनसे आगामी लोकसभा चुनाव तेलंगाना से लड़ने का आग्रह किया। कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने पहले एक प्रस्ताव पारित कर सोनिया गांधी से राज्य से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया था। 

राजैया ने बीआरएस से दिया इस्तीफा

इससे पहले बीआरएस के नेता और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री टी. राजैया ने शनिवार को बीआरएस से इस्तीफा दे दिया। पूर्व विधायक ने ऐलान किया कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि राजैया के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement