Monday, April 29, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: भोपाल में कोरोना से पहली मौत, राज्य में घातक वायरस के चलते अब तक 15 की गई जान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत की खबर है। यहां एक सोमवार को निजी अस्पताल में भर्ती 52 वर्षीय शख्स की मौत हो गई।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 06, 2020 9:28 IST
Coronavirus Death in bhopal- India TV Hindi
Coronavirus Death in bhopal

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत की खबर है। यहां एक सोमवार को निजी अस्पताल में भर्ती 52 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। इसके मिलाकर अब तक राज्य में कोरोना वायरस के चलते 15 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 216 हो चुकी है। राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में 23 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें से 12 लोग तबलीगी जमात के सदस्य हैं। 

राज्य सरकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल के इब्राहिम गंज निवासी एक शख्स 2 अप्रैल को भोपाल के निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था। हालत बिगड़ने पर इसे वेंटिलेटर पर रखा गया। लेकिन सोमवार सुबह इस शख्स ने दम तोड़ दिया। यह कारोना वायरस के चलते भोपाल में हुई पहली मौत है। अब तक राज्य के इंदौरा, उज्जैन, बड़वानी और खरगौन शहर में कोरोना के चलते मौत के मामले सामने आए थे। दूसरी ओर जिन डॉक्टरों ने उसे वेंटि​लेटर लगाया था, उसका कल कोरोना टेस्ट किया जाएगा। 

भोपाल में कोरोना के 23 नए मरीज में 12 जमात के 

भोपाल में कोरोना संक्रमण के 23 नये मामले सामने आए हैं। जिसमें से 12 जमात के सदस्य शामिल हैं। इसके साथ ही राजधानी में कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 40 हो गई है। इन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 215 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं भोपाल में एक और मौत के साथ मध्य प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा 15 पर पहुंच चुका है। राज्य का प्रमुख व्यवसायिक शहर इंदौर सबसे ज्यादा प्रभावित है, यहां 135 मामले आ चुके हैं।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 

जिला कोरोना पॉजिटिव  मौत 
इंदौर 135 9
भोपाल 40 1
मुरैना 12 0
जबलपुर 8 0
उज्जैन  7 3
खरगौन 4 1
शिवपुरी 2 0
ग्वालियर 2 0
छिंदवाड़ा 2 0
विदिशा 1 1

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement