Friday, April 19, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश से BSP की विधायक रामबाई का आया रिजल्ट, 10वीं की परीक्षा में फेल

मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया विधानसभा से निर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (BSP) की विधायक रामबाई एक बार फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि वे राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गई हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 01, 2021 6:37 IST
Rambai- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK RAMBAI SINGH PARIHAR मध्य प्रदेश से BSP की विधायक रामबाई का आया रिजल्ट, 10वीं की परीक्षा में फेल

दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया विधानसभा से निर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (BSP) की विधायक रामबाई एक बार फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि वे राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गई हैं। रामबाई ने दिसंबर में राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा दी थी। ओपन बोर्ड द्वारा उन छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है, जो कई वर्ष पहले पढ़ाई छोड़ चुके हैं और बोर्ड की परीक्षा देना चाहते हैं। इसी के तहत रामबाई ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी। इसका नतीजा आया है और रामबाई विज्ञान विषय में एक नंबर से फेल हो गई हैं।

रामबाई का कहना है कि उन्हें एक विषय में पास होने के लिए जरूरी नंबर से एक नंबर कम मिला है, सरकार की ओर से पांच नंबर का ग्रेस देने का प्रावधान है। अगर ऐसा नहीं होता है तो वे दोबारा परीक्षा देंगी। बसपा विधायक विज्ञान को छोड़कर सभी विषयों में पास हो गई हैं। उन्हें अब एक विषय में सप्लीमेंटरी परीक्षा देनी पड़ सकती है।

दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से 2018 में पहली बार विधायक बनी रामबाई सिंह परिहार अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती है। वह अक्सर गरीबों के मुद्दों को लेकर अधिकारियों से भिड़ती देखी गई हैं। रामबाई पहले बीएसपी की विधायक थीं फिर पार्टी से निष्कासित होने के बाद अब निर्दलीय विधायक हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement