Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चुनावों से पहले सीएम शिवराज का बड़ा फैसला, 2,792 कॉलोनियों को नियमित करने का किया ऐलान

विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यह फैसला बीजेपी के लिए मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है। सीएम का यह ऐलान सीधे 35 लाख लोगों को फायदा पहुंचाएगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 27, 2023 8:17 IST
Madhya Pradesh, Bhopal, Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के लिए नाक की लड़ाई होने वाली है। एकतरफ जहां बीजेपी वापस सत्ता में आने के लिए प्रयासरत है तो वहीं कांग्रेस इस बार सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। चुनावों के ऐलान से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को उन्होंने बड़ा ऐलान किया है।

   
सरकार के इस कदम से  35 लाख लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भर की 2,792 कॉलोनियों के नियमितीकरण की घोषणा की है, जिससे 35 लाख लोगों को लाभ मिलने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने जबलपुर में शहीद स्मारक पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मुझे उन 2,792 कॉलोनियों के नियमितीकरण की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जहां लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई से जमीन खरीदी है।’’ हालांकि, शिवराज ने चेतावनी दी कि भविष्य में आवासीय कॉलोनी विकसित करने से पहले सभी प्रकार की अनुमतियां लेनी होंगी और ऐसा नहीं करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

सुबह ही किया गया मंत्रिमडल विस्तार 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हर कीमत पर यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि जमीन खरीदने वाले लोगों को परेशानी न हो।’’ एक अनुमान के मुताबिक, राज्य सरकार के इस कदम से इन अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले 35 लाख लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं इससे पहले शिवराज के मंत्रिमंडल में तीन नए सदस्यों को शामिल किया गया है। आज राजभवन में विंध्य से राजेंद्र शुक्ला, महाकौशल से गौरीशंकर बिसेन ने मंत्री पद की शपथ ली है। इसके अलावा बुंदेलखंड से राहुल लोधी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली है। आज सुबह 8.45 बजे राजभवन में शपथग्रहण का कार्यक्रम हुआ।

ये भी पढ़ें-

पिछली बार आंसुओं के साथ हुए थे विदा, आज तालियों की गूंज के साथ इसरो पहुंचे पीएम मोदी

चंद्रयान-3 से अमेरिका को भी मिलेगी बहुत बड़ी मदद, NASA के चांद अभियान में होगा सहायक 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement