Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अपना मुंह काला करने राजभवन जा रहे थे कांग्रेस MLA फूल सिंह बरैया, दिग्विजय सिंह ने रोका, जानें फिर क्या हुआ

विधानसभा चुनाव से पहले फूल सिंह बरैया ने ऐलान किया था कि मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की 50 से अधिक सीटें आएंगी तो वह राजभवन के सामने खड़े होकर अपना मुंह काला करेंगे। चुनाव नतीजे आए और बरैया स्वयं दतिया की भांडेर विधानसभा सीट से चुनाव जीते तो वहीं भाजपा को 163 सीटों पर जीत मिली।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 07, 2023 21:10 IST
congress mla phool singh baraiya- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिला। कांग्रेस के विधायक अपने वादे के मुताबिक राज भवन की तरफ अपना मुंह काला करने निकले थे। मगर रास्ते में ही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उन्हें रोका और माथे पर काला टीका लगाया।

बीजेपी की जीत को लेकर खाई थी ये अजीबोगरीब कसम

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले फूल सिंह बरैया ने ऐलान किया था कि मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की 50 से अधिक सीटें आएंगी तो वह राजभवन के सामने खड़े होकर अपना मुंह काला करेंगे। चुनाव नतीजे आए और बरैया स्वयं दतिया की भांडेर विधानसभा सीट से चुनाव जीते तो वहीं भाजपा को 163 सीटों पर जीत मिली।

EVM मशीन के पोस्टर पर कालिख पोती

बरैया से लगातार सवाल किए जा रहे थे कि आखिर वह अपना मुंह काला कब करेंगे तो बरैया ने 7 दिसंबर का ऐलान किया था। कांग्रेस विधायक बरैया अपने वादे के मुताबिक गुरुवार की दोपहर को अपने समर्थकों के साथ राजभवन की तरफ जुलूस लेकर बढ़े तो उन्हें रास्ते में दिग्विजय सिंह ने रोका और उनके माथे पर काला टीका लगाया। बरैया ने ईवीएम मशीन के पोस्टर पर कालिख पोती और कहा कि अगर चुनाव ईवीएम से नहीं पोस्टल बैलट से कराए जाएं तो कांग्रेस पार्टी प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटों पर जीतेगी। बरैया ने मुंह काला करने के सवाल पर कहा कि संविधान बचाने के लिए काला मुंह करना तो छोड़िए जरूरत पड़ी तो खून बहाकर खून से भी मुंह लाल करेंगे।

अपने वचन के पक्के रहे फूल सिंह- दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं फूल सिंह बरैया को बधाई देता हूं कि वह अपने वचन के पक्के रहे। मैंने उन्हें रोक दिया क्योंकि उनका वचन सही निकला। पोस्टल बैलट में भाजपा को 50 से कम सीटें मिली है, इसलिए उन्हें मुंह काला करने की जरूरत नहीं है, मुंह काला करना चाहिए भाजपा को क्योंकि इन्होंने लोकतंत्र की हत्या की है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement