Friday, April 26, 2024
Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और MP के पूर्व सीएम ने भी Koo पर खोला अकाउंट

ट्विटर (Twitter) के भारतीय प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म 'कू' पर अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अपना अकाउंट खोल लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2021 11:18 IST
Former CM of Madhya Pradesh, Kamal Nath joins Koo- India TV Hindi
Image Source : PTI ट्विटर के भारतीय प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म 'कू' पर अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अपना अकाउंट खोल लिया है।

नई  दिल्ली: ट्विटर (Twitter) के भारतीय प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म 'कू' पर अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अपना अकाउंट खोल लिया है। उन्होंने इसका ऐलान अपने ट्विटर हैंडल पर करते हुए लिखा, "मैं आज 'कू' के सीईओ और फाउंडर राधाकृष्ण से मिला। यह देखकर अच्छा लगा कि भारत को अपना पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'कू' मिला।" उन्होंने देशवासियों को  'कू' पर आने और उन्हें फॉलो करने की अपील भी की। इसी के साथ उन्होंने 'कू' पर अपने पहले संदेश में लिखा, "इस नए प्लेटफार्म 'कू' पर जुड़कर उत्साहित हूं।"

कांग्रेस ने भी ट्विट किया, " 'कू' के संस्थापक ने कमलनाथ जी से मुलाक़ात की। ट्वीटर के विकल्प के तौर पर भारत में प्रारंभ हुई सोशल मीडिया ऐप 'कू' के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण जी ने आज कमलनाथ जी से मुलाक़ात की। कमलनाथ जी एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आज से ही 'कू' का उपयोग भी प्रारंभ किया है।"

हाल में हुए ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच विवाद में कहा जा रहा था कि 'कू' एक माध्यम है जो सरकार अपने लिए इस्तेमाल कर रही है, पर आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 'कू' पर अपना खता खोल कर ये बता दिया की ये जनहित को ध्यान में रखते हुए बनाया गया प्लेटफार्म है। इस पूरे मामले में   'कू' के संस्थापक मयंक बिदवात्का का कहना है, " 'कू' सबका है और हम सभी को इस प्लेटफार्म पर देश के नागरिक के तौर पर आमंत्रित कर रहे हैं। आज कमल नाथ जी ने अपना सफर 'कू' के साथ शुरू की है। हम यह आशा करते है कि इसी तरह 'कू' पर और बुलंद आवाज़ें दस्तक देती रहे।" 

कमल नाथ के अलावा के अलावा 'कू' को हाल के दिनों में कुछ जाने-माने लोगों ने भी फॉलो किया है। इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, बॉक्सर मेरी कॉम भी पहले 'कू' ऐप से जुड़ चुके हैं।

KOO पर कमलनाथ

Image Source : KOO ACCNOUNT OF KAMALNATH
KOO पर कमलनाथ

'कू' की लोकप्रियता बढ़ने के पीछे कारण है कि ट्विटर वर्तमान में भारत सरकार के साथ टकराव में लगा है। यह किसान आंदोलन से जुड़े अकाउंट्स को ब्लॉक और अनब्लॉक को लेकर है। केवल मंत्री ही नहीं, विभाग जैसे टेलिकॉम, आईटी, इंडिया पोस्ट, MyGovIndia भी इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। इशा फाउंडेशन के जग्गी वासूदेव, पूर्व क्रिकेटर श्रीनाथ और अनिल कुंबले ने भी इसे ज्वॉइन किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement