Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले MP में बड़ी सियासी हलचल, कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना ने कांग्रेस से किया किनारा

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपक सक्सेना ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस पार्टी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra
Updated on: March 21, 2024 14:25 IST
कमलनाथ (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI कमलनाथ (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है। इस बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है।  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी और 2019 में उनके के लिए अपनी सीट खाली करने वाले दीपक सक्सेना ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

दीपक सक्सेना अपने बेटे अजय सक्सेना के साथ बीजेपी में शामिल होंगे।  

पहले भी नेताओं से छोड़ी कांग्रेस 

मध्य प्रदेश में यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस नेताओं ने पार्टी से किनारा किया है। हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले सैयद जफर भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। कांग्रेस प्रदेश महामंत्री, मीडिया उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता रह चुके सैयद जफर को भोपाल के बीजेपी कार्यालय में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, सीएम मोहन यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।  

एमपी में चढ़ा सियासी पारा 

बता दें कि, कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश में सियापी पारा उस समय चढ़ गया था जब इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि पूर्व सीएम कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ कांग्रेस पार्टी से किनारा कर सकते है और बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी के पास 28 सीटें हैं जबकि इकलौती छिंदवाड़ा सीट पर कमलनाथ का कब्जा है।  

यह भी पढ़ें:

'कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज', राहुल गांधी-सोनिया गांधी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- चुनावी खर्चे के लिए पैसे नहीं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement