Monday, May 13, 2024
Advertisement

India Tv CNX Opinion Poll: विकास, बेरोजगारी या हिंदुत्व, मध्य प्रदेश में क्या होगा चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा? यहां जानें

मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए अगले महीने चुनाव आयोजित होंगे। सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में मुकाबला कड़ा है। ऐसे में India Tv CNX ने जनता से कई मुद्दों पर राय जानी है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 19, 2023 23:27 IST
मध्य प्रदेश का दंगल। - India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI मध्य प्रदेश का दंगल।

India Tv CNX Opinion Poll: मध्य प्रदेश में अगले महीने यानी की नवंबर में विधानसभा चुनाव होने है। सभी दलों ने जीत के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी है। भाजपा जहां एक बार फिर से राज्य की सत्ता में आने का दावा कर रही है तो वहीं, कांग्रेस इस बार बदलाव की बात कह रही है। ऐसे में इंडिया टीवी-सीएनएक्स के ओपिनियन पोल में जनता से पूछा गया कि राज्य का सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा क्या है? इस पोल पर जनता ने हैरान करने वाला जवाब दिया है। 

बेरोजगारी, विकास या महंगाई

इंडिया टीवी-सीएनएक्स के ओपिनियन पोल में जनता से पूछा गया कि लोगों के लिए बेरोजगारी, विकास या महंगाई में से सबसे ज्यादा बड़ा मुद्दा क्या है? इस सवाल पर सबसे ज्यादा 27 फीसदी जनता ने कहा कि बेरोजगारी उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा है। 21 फीसदी लोगों ने विकास और 19 फीसदी लोगों ने महंगाई को राज्य में सबसे बड़ा मुद्दा बताया है। 

हिंदुत्व, राष्ट्रवाद व भ्रष्टाचार
इंडिया टीवी-सीएनएक्स के ओपिनियन पोल में लोगों से हिंदुत्व, राष्ट्रवाद व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राय ली गई। 15 फीसदी जनता ने कहा कि मध्य प्रदेश में हिंदुत्व एक बड़ा मुद्दा है। वहीं, 3 फीसदी लोगों ने कहा कि राष्ट्रवाद राज्य में एक बड़ा मुद्दा है। इसके अलावा ओपिनियन पोल में 7 फीसदी लोगों ने मध्य प्रदेश चुनाव में भ्रष्टाचार को एक बड़े मुद्दे के रूप में स्वीकार किया है। वहीं, 5 फीसदी लोगों ने कानून व्यवस्था को बड़ा मुद्दा माना और 3 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते में जवाब दिया है।

विधायकों के काम पर भी सवाल
इस ओपिनियन पोल में आम जनता से राज्य के विधायकों के कामकाज को लेकर भी सवाल किया। इस पोल में 37 फीसदी लोगों ने कहा कि वह विधायकों के काम से पूरी तरह संतुष्ट हैं। वहीं, 32 फीसदी लोगों ने कहा कि वह विधायकों के काम से पूरी तरह असंतुष्ट हैं। 15 फीसदी लोगों ने थोड़ा संतुष्ट, 15 फीसदी ने थोड़ा असंतुष्ट और 1 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते में जवाब दिया है। 

ये भी पढ़ें- India Tv CNX Opinion Poll LIVE: मध्य प्रदेश में किसकी होगी जीत, मामा खिलाएंगे कमल या बाजी मारेंगे कमलनाथ

ये भी पढ़ें- क्या I.N.D.I.A में पड़ जाएगी दरार? सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस पर भड़के अखिलेश यादव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement