Friday, April 19, 2024
Advertisement

इंदौर लगातार चौथे साल भारत का सबसे स्वच्छ शहर, केंद्र सरकार के सर्वे में रहा टॉप पर

गुरुवार को शहरी विकास मंत्रालय ने देश के सबसे स्वच्छ शहरों की लिस्ट निकाली है जिसमें इंदौर पहले स्थान पर है और सूरत दूसरे स्थान पर, नवी मुंबई देश का तीसरा सबसे स्वच्छ शहर घोषित हुआ है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 20, 2020 12:36 IST
Indore is cleanest city for fourth time in a row - India TV Hindi
Image Source : FILE Indore is cleanest city for fourth time in a row 

नई दिल्ली। भारत के सबसे स्वच्छ शहरों की नई लिस्ट आ गई है और लगातार चौथे साल मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर बना रहा है। केंद्र सरकार के सर्वे में इंदौर लगातार चौथे साल देश का सबसे स्वच्छ शहर बना है। गुरुवार को शहरी विकास मंत्रालय ने देश के सबसे स्वच्छ शहरों की लिस्ट निकाली है जिसमें इंदौर पहले स्थान पर है और सूरत दूसरे स्थान पर, नवी मुंबई देश का तीसरा सबसे स्वच्छ शहर घोषित हुआ है। स्वच्छता सर्वे में वाराणसी गंगा किनारे का सबसे स्वच्छ शहर बताया गया है।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इंदौर लगातार चौथे साल भारत का सबसे स्वच्छ शहर है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए इंदौर और वहां की जनता ने समर्पण दिखाया है। हरदीप पुरी ने इंदौर के इस  प्रदर्शन के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, शहर की जनता तथा राजनीतिक नेतृत्व और इंदौर नगर निगम को बधाई दी है।

इसके अलावा हरदीप पुरी ने सूरत के लिए कहा कि गुजरात का यह औद्योगिक शहर भारत का दूसरा सबसे स्वच्छ नगर है और नवी मुंबई भारत का तीसरा सबसे स्वच्छ शहर है। सूरत के प्रदर्शन के लिए हरदीप पुरी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की तारीफ की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement