Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Jabalpur Fire: मध्य प्रदेश के जबलपुर में न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में आग, अब तक 8 जलकर मरे; Video

Jabalpur Fire: मध्य प्रदेश के जबलपुर में न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में भीषण आग लगने की खबर है। मौके पर आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 01, 2022 18:04 IST
Massive fire broke out in Jabalpur's New Life Medicity Hospital- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Massive fire broke out in Jabalpur's New Life Medicity Hospital

Highlights

  • जबलपुर के एक अस्पताल में लगी भीषण आग
  • न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल बना आग का गोला
  • मौके पर आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

Jabalpur Fire: मध्य प्रदेश के जबलपुर में न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में भीषण आग लगने की खबर है। मौके पर आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं हैं। आग बुझाने और लोगों को सुरक्षित निकालने का काम जारी है। इस भयानक आग में अब तक 8 लोगों के मरने की खबर है और 23 लोग झुलसे हैं। जबलपुर के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि यह आग गोहलपुर थाना क्षेत्र में दमोह नाका के पास न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में लगी। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी। 

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम शिवराज ने ट्वीट किया, "जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है।  स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।" सीएम शिवराज ने अगले ट्वीट में लिखा, "दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझें, मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी। घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।

कमलनाथ समेत कई नेताओं ने जताया शोक


जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर मध्य प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं ने शोक जताया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, जबलपुर के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कई लोगों की मृत्यु होने और बहुत से लोगों के हताहत होने का समाचार प्राप्त हुआ। यह अत्यंत पीड़ादायक घटना है। मैं मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं और अग्निकांड में झुलसे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आग की घटना पर दुख व्यक्त किया है। सिंधिया ने अपने ट्वीट में लिखा, जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आग लगने से कई लोगों के जान गंवाने की खबर दुखदायी है। ईश्वर इस हादसे में दिवंगत हुए नागरिकों की आत्मा को शांति और उनके परिजनों को ये आघात सहने की शक्ति प्रदान करे। हादसे में घायल नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ|

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement