Saturday, May 11, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में 'कौन बनेगा सीएम' का खेल जारी, नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह को बताया जैमर

शिवराज सिंह चौहान सीएम का पद छोड़ने को तैयार नहीं। वही भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा तैयारी में हैं। सीएम बनने के लिए सभी ने सूट सिलवाया है लेकिन 2023 में कमलनाथ शपथ लेंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: April 14, 2023 12:50 IST
Madhya Pradesh Assembly Election 2023 'Who will become CM' game continues in MP Narottam Mishra call- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश में 'कौन बनेगा सीएम' का खेल जारी

चुनावी साल में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, भले ही इसमे समय हो। लेकिन मध्यप्रदेश में 'कौन बनेगा करोड़पति' के तर्ज पर कांग्रेस 'कौन होगा सीएम" खेल रही है। दिग्विजय सिंह के एक चुटकी भरे बयान ने एमपी की सियासत को गरमाने का काम किया है। दिग्विजय सिंह ने चुनाव में कांग्रेस का तरफ से कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री बताया ही था कि भाजपा ने 7 दिग्गजों के नाम भी गिनाए जो सूट सिलवा कर शपथ लेने के इंतजार में बैठे हैं। दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा "भाजपा में उम्मीदवारों की सूची लंबी है। शिवराज सिंह चौहान सीएम का पद छोड़ने को तैयार नहीं। वही भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा तैयारी में हैं। सीएम बनने के लिए सभी ने सूट सिलवाया है लेकिन 2023 में कमलनाथ शपथ लेंगे।

सिंधिया बोले- सेवा करने की है भावना

दरअसल लंबे समय से सोशल मीडिया में सीएम शिवराज सिंह चौहान को बदलने की बात सामने आती रही है। इन्हीं अफवाहों के बाजार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी भाजपा की तरफ से सीएम के प्रमुख दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि दिग्विजय सिंह ने भाजपा के सीएम पद के इच्छुक उम्मीदवारों में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं लिया लेकिन पूछे जाने पर सिंधिया ने दिग्विजय सिंह को खुद सीएम पद की इच्छा रखने वाला बताते हुए कहा 'मुझे कुर्सी और पद का कोई मोह नहीं। मैं 20 साल से कह रहा हूं राजनीति में मेरी भावना केवल सेवा करने की है। जनता की सेवा मध्यप्रदेश की सेवा करने की है। प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा जो जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसी हिसाब से काम करूंगा। मेरा परिवार सेवा भाव के आधार पर कार्य करता है।

दिग्विजय सिंह हैं जैमर

वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा की तरफ से चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान अब तक भाजपा की तरफ से सबसे लंबे समय यानी 16 साल तक सत्ता के सिंहासन पर बैठने वाले सीएम बन चुके हैं। यही वजह है गुजरात की तर्ज पर चुनाव से पहले उन्हें बदलने की बात सामने आती रही है। दिग्विजय सिंह ने इसी के चलते भाजपा के 7 दिग्गजों का नाम लिया, जो सूट सिलवा कर मुख्यमंत्री बनने की तैयारी में है। दिग्विजय सिंह के इस बयान के आते ही शिवराज सरकार के फायरब्रांड मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने पूरी कांग्रेस उधेड़कर फेंक दी। वो अब हमारे सूटों की सिलाई पर ध्यान दे रहे हैं। कांग्रेस में दिग्विजय सिंह जैमर का काम कर रहे हैं, जो बचा हुआ नेटर्वक है उसे भी ध्वस्त करके मानेंगे। वहीं दिग्गी के बयान के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने साफ किया कि कौन कोट सिलवाए बैठा है। मेरी जानकारी में नहीं है। बाकी वो कभी किसी लाइन में नही रहे हैं और न ही रहेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement