Madhya Pradesh: भाजयुमो नेता ने भूतपूर्व सैनिक की दुकान में घुसकर की पिटाई, सामान को भी तोड़ा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के रीवा शहर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के एक नेता एवं दो अन्य लोगों ने सेना के एक रिटायर्ड सैनिक पर उसकी दुकान में घुस कर कथित तौर पर हमला किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 09, 2022 23:02 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घटना मध्य प्रदेश के रीवा शहर की है
  • रीवा भाजयुमो का नगर अध्यक्ष है आरोपी
  • शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई: भूतपूर्व सैनिक

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के रीवा शहर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के एक नेता एवं दो अन्य लोगों ने सेना के एक रिटायर्ड जवान पर उसकी दुकान में घुस कर कथित तौर पर हमला किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया घटना के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सोमवार रात की इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो गया है, जिसमें दो लोग भूतपूर्व सैनिक दिनेश मिश्रा को थप्पड़ एवं लातें मारने के साथ-साथ उसकी दुकान में तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं। दिनेश मिश्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि घटना के वक्त कुछ पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे, लेकिन उन्होंने मुझे हमलावरों से बचाने का प्रयास नहीं किया, बल्कि उल्टे वे आरोपियों को उनके घर छोड़कर आए। 

मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने नहीं की मदद

भूतपूर्व  सैनिक ने बताया कि ऋतुराज अपने दो साथियों के साथ दुकान में आया और मारपीट करने लगा। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि किस वजह से मुझे पीटा गया और मेरी दुकान में तोड़फोड़ की गई।मारपीट मैं भी कर सकता था, लेकिन मैंने हाथापाई नहीं की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। घटना के वक्त कुछ पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद थे लेकिन उन्होंने मुझे बचाने का भी प्रयास नहीं किया। उल्टा वे आरोपी को घर छोड़कर आये।’’ दिनेश मिश्रा ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। भाजपा के रीवा जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि ऋतुराज चतुर्वेदी भाजयुमो के नगर अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे, क्योंकि उनका नाम मारपीट के मामले में आया है।’’

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान ऋतुराज चतुर्वेदी के रूप में की है, जो रीवा भाजयुमो का नगर अध्यक्ष है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(ASP) अनिल सोनकर ने बताया, ‘‘इस मामले में अमहिया थाने में ऋतुराज चतुर्वेदी एवं उसके दो साथियों --अनुराग मिश्रा एवं अमन चर्तुवेदी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।।’’ उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। दिनेश मिश्रा ने कहा है कि सेना से रिटायर होने के बाद वह नाई की दुकान चला रहे हैं और इसमें दो कर्मचारियों को रखकर काम करते हैं। 

 

 

navratri-2022