Friday, May 10, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: कांग्रेस प्रत्याशी पर आधी रात में हमला, बचाव में आए समर्थक की बेरहमी से हत्या, धरने पर बैठे पूर्व CM दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा पर हमला हुआ है और उनके समर्थक की हत्या हुई है। इस हत्याकांड के दौरान आरोपियों ने सलमान नाम के शख्स पर धारदार हथियार, बंदूक से हमला किया और फिर उसे गाड़ी से कुचल दिया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 19, 2023 15:08 IST
Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पूर्व CM दिग्विजय सिंह कार्रवाई की मांग पर अड़े

छतरपुर: मध्य प्रदेश में मतदान हो चुका है और अब सभी को काउंटिंग का इंतजार है। इस बीच छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा पर हमला हुआ है। इस हमले के दौरान नातीराजा के राइट हैंड माने जाने वाले सलमान खान की मौत हो गई है। हमलावरों ने धारदार हथियार और बंदूक से सलमान पर हमला किया और बाद में गाड़ी से भी कुचल दिया। 

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, हमलावरों ने पहले कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा को रनेफाल रोड (अकोना क्षेत्र के पहाडी इलाके में) पर रात में 2-3 बजे के करीब रोक लिया और उन पर बंदूक तान दी। जब नातीराजा को बचाने के लिए उनके समर्थक सलमान खान आगे आए तो हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला बोल दिया और फायरिंग भी की। इसके बाद आरोपी सलमान के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर फरार हो गए। सलमान की मौके पर ही मौत हो गई।

सलमान की मौत पर सियासत शुरू

छतरपुर की राजनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक सलमान खान की हत्या के बाद राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस नेताओं ने राजनगर जाकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उनके परिवार को हिम्मत बंधाई। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मृतक के परिजनों को आश्वासन दिलाया कि कांग्रेस पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है और मृतक के परिजनों को वह स्वयं गोद लेंगे।

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है और ना ही आरोपियों के मकानों पर अब तक बुलडोजर चला है। बता दें कि इस घटना के आरोपियों को बीजेपी से संबंधित कहा जा रहा है। 

मृतक का शव रखकर खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस नेता मृतक का शव रखकर खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठ गए हैं। दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेसी नेता चार घंटे तक मृतक के घर पर मौजूद रहे। कांग्रेस नेता आरोपी बीजेपी प्रत्याशी सहित अन्य लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। एडिशनल एसपी और डिप्टी कलेक्टर समेत मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। 

कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह की शिकायत पर पुलिस ने बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया सहित 20 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में भाजपा प्रत्याशी ने भी अपना वीडियो जारी कर कहा है कि ये कांग्रेस का झूठा षड़यंत्र है और वह इसकी निंदा करते हैं। उन्होंने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। 

खजुराहो सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने भी कांग्रेस के इस प्रकार के झूठे षड़यंत्र की निंदा की है। वहीं दिग्विजय सिंह आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर खजुराहो मे डटे हुए हैं। (रिपोर्ट: प्रेम गुप्ता)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement