Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऋचा चड्डा के विवादित ट्वीट का मामला अभी तक नहीं हुआ ठंडा, कानूनी कार्रवाई करने के तैयारी में एमपी के गृहमंत्री

ऋचा चड्डा के विवादित ट्वीट पर देशभर में हुआ बवाल ठंडा होने के नाम नहीं ले रहा है। अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ऋचा चड्डा के ऊपर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 26, 2022 19:25 IST
ऋचा चड्डा के विवादित ट्वीट पर बवाल जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK/TWITTER ऋचा चड्डा के विवादित ट्वीट पर बवाल जारी

बॉलीवुड अभीनेत्री ऋचा चड्डा के विवादित ट्वीट का मामला अभी तक ठंडा नहीं हुआ है। बीजेपी नेता समेत कई संगठन कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी एंट्री हो गई है। गृहमंत्री ने विवादित ट्वीट को लेकर ऋचा चड्डा को घेरा। गृहमंत्री ने  शनिवार को कहा कि उन्हें अभिनेत्री ऋचा चड्डा के खिलाफ उनके उस ट्वीट के खिलाफ शिकायत मिली है जिसमें वर्ष 2020 में गलवान घाटी संघर्ष का जिक्र किया गया है। 

विवादित ट्वीट पर हुआ बवाल 

उन्होंने कहा कानूनी राय के लिए इस मामले को पुलिस के पास भेजा गया है। उन्होंने अभिनेत्री की आलोचना करते हुए कहा कि उनके ट्वीट ने उनकी ‘‘ टुकड़े-टुकड़े ’’ मानसिकता को दिखाया। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बयान दिया था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को पुन: प्राप्त करने के लिए सरकार के आदेशों की प्रतीक्षा कर रही है। इसके जवाब में चड्डा ने अंग्रेजी में ट्वीट किया, ‘‘ गलवान, हाय कहता है।’’ भारतीय सशस्त्र बलों के बलिदान का मजाक उड़ाने के लिए अक्षय कुमार समेत यूजर्स ने चड्डा की आलोचना की। 

कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस से संपर्क 
मिश्रा ने कहा कि अभिनेत्री को सेना और सिनेमा के बीच अंतर करना सीखना चाहिए। मंत्री ने चड्डा को देश की रक्षा के लिए खराब मौसम में जीने वाले सैनिकों की जिंदगी जीने की चुनौती देते हुए कहा, ‘‘ सिनेमा और वास्तविक जीवन में फर्क होता है।’’ मिश्रा ने कहा, ‘‘ उनकी टिप्पणी से देशभक्तों को ठेस पहुंची है। यह टिप्पणी उनकी ‘ टुकड़े-टुकड़े ’ मानसिकता को दर्शाती है। मुझे उनके खिलाफ शिकायत मिली है और कानूनी राय के लिए इसे पुलिस को भेज दी है।’’

आखिर क्यों किया ऐसा ट्वीट
 जानकारी के लिए बता दें कि अपनी आलोचना के बाद चड्डा ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए लिखा था कि उनका भारतीय सेना की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं था। दरअसल, भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में 29 महीनों से अधिक समय से सीमा पर गतिरोध बना हुआ है। जून 2020 में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद भारत-चीन के बीच तनातनी बढ़ गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement