Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: घर की छत से लटकी थी रस्सी, खेलते-खलते बच्चे को लग गई फांसी, फिर...

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में 11 वर्षीय एक बच्चा अपने घर में रस्सी से खेल रहा है। इस दौरान उसके गले में रस्सी का फंदा लग गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 04, 2022 22:15 IST
Madhya Pradesh News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Madhya Pradesh News

Highlights

  • गले में रस्सी का फंदा लगने से बच्चे की मौत
  • घटना के समय बच्चे की मां पड़ोसी के घर थी
  • बच्चे ने खेलने के लिए घर में रस्सी लटकाई थी

Madhya Pradesh News: बच्चों पर अभिभावक अक्सर ही कड़ी नजर रखते हैं। हालांकि, कई बार ऐसा भी होता है कि किन्हीं कारणों से थोड़ी देर के लिए बच्चे माता-पिता की आंखों से ओझल क्या हो जाएं कि कई तरह की घटनाएं घट जाती हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के शिवपुरी में 11 वर्षीय एक बच्चा अपने घर में रस्सी से खेल रहा है। इस दौरान उसके गले में रस्सी का फंदा लग गया और उसकी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

बच्चा लटकी रस्सी पर रोज खेलता था

शिवपुरी देहात थाना प्रभारी विकास यादव ने बताया कि यह घटना रविवार को तारकेश्वरी कॉलोनी में हुई। घटना के समय बच्चे की मां पड़ोसी के घर गई थी। पिता भूतल पर दुकान में थे। उन्होंने बताया कि बच्चे ने घर में ही रस्सी लटका रखी थी, जिस पर वह हर रोज खेलता था। 

यादव के मुताबिक, बीती रात रस्सी से झूलते वक्त बच्चे के गले में रस्सी फंस गई और उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, जब परिजन घर पहुंचे, तो उन्होंने लड़के को छत से लटका पाया। निकट के अस्पताल ले जाने पर चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

यूपी: होमगार्ड्स जवान ने लगाई फांसी

वहीं, बीते दिनों उत्तर प्रदेस के गोरखपुर जिले के खोराबार क्षेत्र में होमगार्ड्स का एक जवान अपने घर में फांसी पर लटकता पाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोरखपुर के झंगहा क्षेत्र के निवासी होमगार्ड्स जवान 38 वर्षीय अभय सिंह यातायात पुलिस में तैनात थे। वह सोमवार शाम अपने कमरे में गए थे। मंगलवार सुबह जब उनके बेटे प्रकाश ने दरवाजा खोलने की कोशिश की, तो वह अंदर से बंद मिला। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों ने किसी तरह दरवाजा तोड़ा, तो सिंह कमरे में फांसी के फंदे से लटकते पाए गए। 

राजस्थान: महिला ने दामाद के साथ लगाई फांसी

इससे पहले राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक महिला ने अपने दामाद के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सास और दामाद के बीच प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतकों की पहचान होताराम भील (25) और दरिया (38) के रूप में की।

पुलिस ने बताया कि युवक और उसकी सास बिना किसी को बताए घर से रवाना हो गए और गांव से 30 किलोमीटर दूर बाड़मेर-मुनाबाव मार्ग पर एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होने बताया कि दोनों ने एक ही कपड़े से फांसी का फंदा लगाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement