Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में घर का बिजली बिल आया 3400 करोड़ रुपये, बाप-बेटी का BP बढ़ा, जानें आखिर क्या है माजरा

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ रुपये से ज्यादा आया जिसके देखकर परिवार के 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। मोबाइल पर बिल का मैसेज देखा तो लगा धोखे में आ गया होगा लेकिन ऑनलाइन के साथ-साथ घर आए बिल की कॉपी में भी देखा तो यहीं रकम दिखाई दी।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 27, 2022 6:10 IST
Electricity bill - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Electricity bill

Highlights

  • दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा आया
  • ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लिया बड़ा एक्शन
  • एक कर्मचारी बर्खास्त, एक को किया सस्पेंड

Madhya Pradesh News: कहते है जोर का झटका जोर से ही लगता है यही हुआ मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जहां घर के बल्ब जलाने वाली बिजली ने बिजली उपभोक्ता के बल्ब ही फ्यूज कर दिए। दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा (34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार 293 रुपये) आया जिसके देखकर परिवार के 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है। शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर के पीछे शिव बिहार कॉलोनी में प्रियंका गुप्ता का घर है। प्रियंका गृहणी हैं और उनके पति संजीव कनकने पेशे से वकील हैं। जब उनके दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ रुपये से ज्यादा आया तो परिवार के जैसे होश उड़ गए। मोबाइल पर बिल का मैसेज देखा तो लगा धोखे में आ गया होगा लेकिन ऑनलाइन के साथ-साथ घर आए बिल की कॉपी में भी देखा तो यहीं रकम दिखाई दी। यह देखकर उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया और उनके हार्ट पेशेंट ससुर राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता को ब्लड प्रेशर बढ़ने के चलते अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

प्रियंका गुप्ता को 30 जुलाई तक बिल भरना था नहीं तो पेनाल्टी लग जाती ऐसे में उनके पति संजीव ने बिजली विभाग के तमाम चक्कर काटे। बिजली कंपनी को अपनी गलती समझ में आई तो तुरंत बिल को संशोधित किया और अब प्रियंका गुप्ता को बजाय 3400 करोड़ रुपये के महज 1300 रुपये का बिल जमा करना है।

बिजली कंपनी ने मानी अपनी गलती
वहीं बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक मानते हैं कि यह एक मानवीय भूल है जिसे सुधार दिया गया है लेकिन गलती करने वाले कर्मचारी की बर्खास्तगी के साथ असिस्टेंट रेवेन्यू ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं जूनियर इंजीनियर को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

गलती हुई है और तुरंत सुधारा भी- ऊर्जा मंत्री
घटना की जानकारी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को दी गई उन्होंने माना कि गलती हुई है और सुधारा भी गया है। उन्होंने कहा, हमने कितनी जल्दी गलती को सुधारा गया, उसे सभी देखिए। तत्काल कार्रवाई की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement