Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: मंदसौर में मुस्लिम पत्रकार ने अपनाया हिंदू धर्म, जफर शेख से बने चेतन सिंह राजपूत

हिंदू संत महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरा नंद सरस्वती द्वारा एक स्थानीय दैनिक समाचार पत्र के प्रबंध संपादक जफर शेख को शुक्रवार को भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर में विधि विधान से पूजन हवन कर हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 27, 2022 23:28 IST
मुस्लिम पत्रकार ने...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मुस्लिम पत्रकार ने अपनाया हिंदू धर्म

Highlights

  • जफर शेख को मंदिर में विधि विधान से पूजन हवन कर हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई
  • हिंदू धर्म अपनाने के बाद उनका नया नाम चेतन सिंह राजपूत रखा गया
  • सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने दिया आशीर्वाद

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में शुक्रवार को 46 वर्षीय मुस्लिम पत्रकार ने हिंदू धर्म अपना लिया। हिंदू संत महामंडलेश्वर स्वामी चिदंबरा नंद सरस्वती द्वारा एक स्थानीय दैनिक समाचार पत्र के प्रबंध संपादक जफर शेख को शुक्रवार को भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर में विधि विधान से पूजन हवन कर हिन्दू धर्म की दीक्षा दी गई। हिंदू धर्म अपनाने के बाद उनका नया नाम चेतन सिंह राजपूत रखा गया है।

'यह मेरी घर वापसी'

राजपूत ने कहा, ‘‘यह मेरा घर आना है। हिंदू धर्म अपनाने से पहले मैं ऐसा मानता था कि मैं मझधार में फंसा हूं क्योंकि कर्म मेरे सनातनी थे। विधि विधान से अब मूल में लौट आया हूं। मेरी पत्नी शारदा हिंदू है। हमारे बच्चे नहीं हैं। मेरे बड़े भाई और दो छोटी बहनें मुस्लिम हैं।’’ राजपूत ने कहा, ‘‘मैं बचपन से मंदिरों में जाता था। मेरे घर पर मंदिर है जिसमें भगवान श्री कृष्ण, माता, महादेव और बजरंग बली की मूर्तिया हैं।’’

सांसद और विधायक ने किया स्वागत
अपनी पसंद के नाम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह मुस्लिम पैदा हुए थे लेकिन उनके पूर्वज राजपूत थे इसलिए उन्होंने राजपूत उपनाम चुना है। उन्होंने कहा कि उनका जन्म मंदसौर के गरोठ क्षेत्र में हुआ है। शेख के धर्म परिवर्तन के इस अवसर पर सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने आशीर्वाद दिया और हिंदू धर्म अपनाने पर उनका स्वागत किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement