Friday, April 26, 2024
Advertisement

MP में मौसम ने ली करवट, प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश शुरू, बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ साथ ओले भी गिर सकते हैं। ये हालात 28 और 29 दिसम्बर तक रह सकते हैं। वहीं, 30 दिसंबर के बाद प्रदेश में कोहरा रह सकता है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: December 28, 2021 11:53 IST
madhya pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश

Highlights

  • मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादलों के चलते बारिश होने की संभावना।
  • राजधानी भोपाल के साथ-साथ अन्य इलाके में बारिश।
  • नए साल पर बढ़ सकती है और सर्दी।

भोपाल: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादलों के चलते बारिश होने की संभावना है। वहीं, राजधानी भोपाल के साथ-साथ अन्य इलाके में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ साथ ओले भी गिर सकते हैं। ये हालात 28 और 29 दिसम्बर तक रह सकते हैं। वहीं, 30 दिसंबर के बाद प्रदेश में कोहरा रह सकता है। इस वजह से नए साल के पहले दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।  दरअसल, इसकी वजह उत्तर में हो रही बर्फबारी बताई जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा के ऊपर समुद्र तल से 1.5 किमी व 4.5 किमी की ऊँचाई के मध्य एक चक्रवातीय परिसंचरण के रूप में अवस्थित है, जबकि अफगानिस्तान के आसपास अद्यतन पश्चिमी विक्षोभ 30 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में एक ट्रफ के रूप में सक्रिय है। वहीं, पूर्वोत्तर राजस्थान से लेकर पश्चिमी मध्य प्रदेश और विदर्भ तक ट्रफ लाइन अभी भी गुजर रही है। साथ ही दक्षिण-पश्चिमी बिहार के ऊपर भी चक्रवातीय परिसंचरण  सक्रिय है। इनके कारण और 28-29 दिसंबर को मुख्यतः उत्तरी, मध्य और पूर्वी क्षेत्रों में तड़ित झंझावात/ ओलावृष्टि की संभावनाएं बनी हुई हैं।

जान लें कि मंदसौर, सीहोर, राजगढ़, शाजापुर, छतरपुर, दमोह, दतिया, मुरैना, ग्वालियर, भिंड, भोपाल, विदिशा, गुना, अशोकनगर, नीमच, शिवपुरी, सागर, टीकमगढ़ में बारिश के साथ ओला पड़ने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement