Monday, June 17, 2024
Advertisement

लिव-इन पार्टनर के शव के साथ तीन दिन तक रहा शख्स, फिर बोरे में भर कर सड़क किनारे फेंका; पुलिस से बताई ये बात

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक व्यक्ति अपनी लिव-इन पार्टनर के शव के साथ तीन दिन रहा। बाद में जब बदबू ज्यादा होने लगी तो पड़ोसियों ने उससे शिकायत की। इसके बाद शख्स ने अपनी पार्टनर के शव को बोरे में भरकर सड़क किनारे फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि उक्त शख्स मानसिक रूप से कमजोर था।

Edited By: Amar Deep
Published on: May 27, 2024 14:34 IST
लिव-इन पार्टनर के शव के साथ रहा शख्स।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE लिव-इन पार्टनर के शव के साथ रहा शख्स।

इंदौर: जिले में एक व्यक्ति अपनी लिव-इन पार्टनर की लाश के साथ तीन दिन तक एक कमरे में रहा। जब लाश से बदबू आने लगी तो उसने शव को बोरी में बंद करके सड़क पर लावारिस छोड़ दिया। पुलिस ने जब व्यक्ति की तलाश की तो वह राजमोहल्ला क्षेत्र के एक बगीचे में बैठा हुआ मिला। पुलिस का कहना है कि उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि उसके बाद अपनी पार्टनर के अंतिम संस्कार के पैसे नहीं थे, इसलिए उसने लाश को सड़क किनारे फेंक दिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने ही शव का अंतिम संस्कार कराया।

बीमारी की वजह से हुई थी मौत

सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) नंदिनी शर्मा ने बताया कि चंदन नगर क्षेत्र में रविवार को 57 वर्षीय महिला की बोरे में बंद लाश मिली। उन्होंने बताया कि महिला का शव चार-पांच दिन पुराना था और काफी सड़ चुका था। एसीपी ने बताया कि ‘‘हमें महिला के शव पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले। पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि वह लीवर संबंधी दिक्कतों और अन्य बीमारियों से लम्बे समय से जूझ रही थी जिनके कारण उसकी स्वाभाविक मौत हुई।’’ उन्होंने बताया कि यह महिला पिछले 10 साल से एक व्यक्ति के साथ रह रही थी। 

बगीचे में बैठा मिला शख्स

एसीपी नंदिनी शर्मा ने बताया कि ‘‘जब हम इस उस व्यक्ति के पास पहुंचे, तो वह राजमोहल्ला क्षेत्र के एक बगीचे में बैठा था। वह रंगाई-पुताई का काम करता है और मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर है।’’ एसीपी ने बताया कि चार-पांच दिन पहले इस व्यक्ति के पड़ोसियों ने उससे कहा कि उसके घर से बदबू आ रही है और उसे देखना चाहिए कि उसके घर कोई चूहा तो नहीं मर गया है। उन्होंने बताया कि ‘‘जांच से पता चला है कि यह व्यक्ति अपने घर में महिला के शव के साथ कम से कम तीन दिन से रह रहा था। बदबू को लेकर पड़ोसियों की शिकायत के बाद उसने शनिवार रात इस शव को बोरी में डाला और अपने घर से करीब 200 मीटर दूर ले गया। जब शव के वजन से उसकी सांस फूलने लगी तो वह लाश को सड़क पर लावारिस छोड़कर गायब हो गया।’’ 

पैसे के अभाव में नहीं कर सका अंतिम संस्कार

एसीपी के मुताबिक इस व्यक्ति ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर के शव को इसलिए लावारिस छोड़ा क्योंकि उसके पास उसके अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे। उन्होंने बताया कि महिला की मौत के मामले में विस्तृत जांच की जा रही है और इसके आधार पर उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे। चंदन नगर थाने के प्रभारी इंद्रमणि पटेल ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को महिला के शव का अंतिम संस्कार कराया। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पथराव करने वाले आतंकवादियों या उनके परिजनों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, अमित शाह ने दी सख्त चेतावनी

गुजरात: टीआरपी गेम जोन हादसे के बाद एक्शन मोड में सरकार, 7 अधिकारी सस्पेंड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement