Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश ने टीकाकरण में हासिल किया नया मुकाम, अबतक दी जा चुकी हैं नौ करोड़ से ज्यादा खुराकें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और प्रदेश के लोगों के प्रयासों की सराहना करते हुए पात्र लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 06, 2021 17:01 IST
omicron madhya pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन

Highlights

  • मध्य प्रदेश में टीके की अबतक 9,03,96,161 खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं।
  • 5,13,86,375 लोगों को टीके की पहली खुराक लगाई जा चुकी है।
  • 3,90,09,786 लोगों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं।

भोपाल: इन दिनों कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है। सरकार सभी से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रही है। साथ ही, कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लगवाने की अपील भी कर रही है। इसी के साथ मध्य प्रदेश ने टीकाकरण के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है। मध्य प्रदेश में जनवरी से अब तक तक टीके की नौ करोड़ से अधिक खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को दी।

कोविन पोर्टल के अनुसार, मध्य प्रदेश में टीके की अबतक 9,03,96,161 खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं। इनमें से 5,13,86,375  लोगों को टीके की पहली खुराक जबकि 3,90,09,786 लोगों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 9,495  केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। इनमें से 9,476 केंद्र सरकारी हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और प्रदेश के लोगों के प्रयासों की सराहना करते हुए पात्र लोगों से अपील की है कि वह जल्द से जल्द टीका लगवा लें ताकि तीसरी लहर को आने से रोका जा सके और कोरोना संक्रमण के नए स्वरूपों से बचाव किया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों से लोगों की भागीदारी के मॉडल को अपनाकर नए ओमिक्रोन संस्करण से निपटने के लिए कहा है। उन्होंने नागरिकों से महामारी के दिशा निर्देश जैसे मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने का पालन करने की भी अपील की है।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement