Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अभी खुद को कोरोना वैक्सीन क्यों नहीं लगवा रहे शिवराज? दिया इसका जवाब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह कोरोनोवायरस वैक्सीन अभी नहीं लेंगे

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2021 14:56 IST
SHivraj- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE/FILE SHivraj

भारत में दो कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की मंजूरी मिल गई है। वहीं अखिलेश यादव और शशि थरूर जैसे नेताओं ने कोरोना वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल पैदा कर दिया है। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह कोरोनोवायरस वैक्सीन अभी नहीं लेंगे, वे बाद में यह वैक्सीन लगवाएंगे। इसका कारण बताते हुए शिवराज ने बताया कि वह चाहते हैं कि प्राथमिकता वाले समूहों को पहले वैक्सीन मिले।

मीडिया से बातचीत करते हुए, सीएम चौहान ने कहा,

“मैंने फैसला किया है कि मैं अभी कोरोना से बचाव के लिए टीका नहीं लगाऊंगा, पहले इसे दूसरों को दिया जाना चाहिए। मेरी बारी बाद में आनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने के लिए काम करना होगा कि प्राथमिकता वाले समूहों को वैक्सीन दी जाए।

भारत के ड्रग रेगुलेटर ने अब तक दो कोरोनावायरस वैक्सीन को मंजूरी दी है, जिसमें भारत बायोटेक और ICMR द्वारा विकसित स्वदेशी वैक्सीन शामिल हैं, जिसे कोवेक्सिन नाम दिया गया है और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा निर्मित किया गया है, जिसे कोविशिल्ड के रूप में पहचाना जाता है।

इस बीच, कई राज्यों ने बड़े पैमाने पर इनोक्यूलेशन ड्राइव की तैयारी में शनिवार को ड्राय रन आयोजित किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लोगों से अपील की है कि वे "अफवाहों" से गुमराह न हों और वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता के बारे में अवज्ञा करें।

"बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाउंगा.." : अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बताते हुए कहा कि मैं यह वैक्सीन नहीं लगवाउंगा।

शनिवार को एसपी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, 

'फिलहाल मैं टीका नहीं लगवा रहा हूं। मैं बीजेपी की वैक्‍सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को फ्री में टीका लगेगा। हम बीजेपी की वैक्‍सीन नहीं लगवा सकते।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement