Friday, April 19, 2024
Advertisement

MP Nagar Nigam Election Results: मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार एंट्री, नगर निकाय चुनाव में AAP प्रत्याशी की 9000 वोटों से जीत

सिंगरौली में कुल 1,06,000 मत पड़े, जिसमें से AAP प्रत्याशी रानी अग्रवाल को 34, 585 वोट मिले, तो वहीं कांग्रेस के अरविन्द चंदेल को 25031 और बीजेपी के चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा को 25233 वोट मिले। एमपी में सिर्फ सिंगरौली में ही अरविंद केजरीवाल ने रोड शो और सभा की थी।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: July 17, 2022 16:25 IST
AAP's Rani Agrawal wins from Singrauli - India TV Hindi
Image Source : TWITTER AAP's Rani Agrawal wins from Singrauli

Highlights

  • सिंगरोली सीट के मेयर पद पर AAP की जीत
  • रानी अग्रवाल की 9 हजार 147 वोटों से विजय
  • AAP प्रत्याशी ने बीजेपी- कांग्रेस दोनों को दी मात

MP Nagar Nigam Election Results: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आम आदमी पार्टी ने भी खाता खोल लिया है। एमपी में पहली बार AAP की धमाकेदार एंट्री हुई है। सिंगरौली से AAP की प्रत्याशी रीना अग्रवाल ने 9000 से ज्यादा मतों से की जीत हासिल की है। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिंगरौली में रोड शो किया था। केजरीवाल ने AAP प्रत्याशी रीना अग्रवाल के लिए प्रचार करते हुए कहा था कि 5 साल में सिंगरौली का हुलिया बदल दूंगा।

BJP-कांग्रेस के प्रत्याशी से बहुत आगे निकली AAP 

मध्य प्रदेश में पहली बार अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा दी है। सिंगरौली नगर निगम सीट के मेयर पद पर AAP की रानी अग्रवाल ने भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को करारी मात दी है। 6 जुलाई को सिंगरौली में हुए मेयर पद के चुनाव में कुल 1,06,000 वोट पड़े, इनमें से AAP प्रत्याशी रानी अग्रवाल को 34, 585 वोट मिले तो कांग्रेस के अरविन्द चंदेल को 25031 और बीजेपी के चन्द्र प्रताप विश्वकर्मा को 25233 वोट मिले।

सिंगरौली की जनता से केजरीवाल ने किया था वादा 
मध्यप्रदेश के 16 नगर निगम में हुए मेयर पद के चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंगरौली पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने सिंगरौली से AAP पार्टी की तरफ से खड़ी रीना अग्रवाल के लिए जनसभा के साथ-साथ रोड शो भी किया था। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि रानी जी को मेयर बनाओ झाड़ू को वोट दो, मैं 5 साल के अंदर सिंगरौली का हुलिया बदल दूंगा। केजरीवाल ने कहा था कि अगर हम काम नहीं करें तो मैं अगली बार वोट मांगने नहीं आऊंगा। दिल्ली सीएम ने कहा था कि कितने सालों से इन पार्टियों को वोट दे रहे हो, एक बार केजरीवाल को भी ट्राई करके देख लो।

सिंगरौली सीट पर AAP का कब्जा है अहम
गौरतलब है कि सिंगरौली नगर निगम पर और मेयर की सीट पर भाजपा का कब्जा था। माना जा रहा है इस जीत के साथ AAP ने मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराने के साथ-साथ मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के लिए भी मुश्किलें बढ़ा दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement