Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

MP Nagar Nigam Election Results: मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव में AIMIM ने दर्ज की पहली जीत, शकीरा बिलाल ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराया

MP Nagar Nigam Election Results: खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से चुनावी मैदान में उतरी AIMIM की प्रत्याशी शकीरा बिलाल को 902 वोट मिले, जबकि नूरजहां केवल 617 मत हासिल कर सकीं।

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Published on: July 17, 2022 17:27 IST
AIMIM registers first victory in MP Nagar Nigam Election- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM registers first victory in MP Nagar Nigam Election

Highlights

  • MP नगर निकाय चुनाव में AIMIM की जीत
  • खंडवा नगर निगम के वार्ड-14 से जीती प्रत्याशी
  • कांग्रेस प्रत्याशी नूरजहां बेगम को हराया

MP Nagar Nigam Election Results: मध्य प्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनाव में उतरी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने रविवार को प्रदेश में अपनी पहली जीत दर्ज कर इतिहास रचा दिया है। AIMIM प्रत्याशी शकीरा बिलाल ने खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से पार्षद का चुनाव जीत कर पार्टी को विजय दिलाई है। शकीरा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी नूरजहां बेगम को 285 वोटों के अंतर से हराया। 

AIMIM की शकीरा ने कांग्रेस प्रत्याशी को पछाड़ा

खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से चुनावी मैदान में उतरी AIMIM की प्रत्याशी शकीरा बिलाल को 902 वोट मिले, जबकि नूरजहां केवल 617 मत हासिल कर सकीं। गौरतलब है कि खंडवा नगर निगम में 50 वार्ड हैं। इनमें से AIMIM ने 10 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे थे। इसके अलावा, AIMIM ने खंडवा नगर निगम से महापौर के लिए भी कनीज फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह हार गईं। 

असदुद्दीन ओवैसी ने की थी जनसाभाएं
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में खंडवा में एक जनसभा की थी। ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए जनसभाएं की थी। मध्य प्रदेश में 6 जुलाई और 13 जुलाई को दो चरणों में मतदान हुआ था। पहले चरण के मतदान की मतगणना आज हो रही है, जबकि दूसरे चरण के मतदान के रिजल्ट 20 जुलाई को आएंगे।

MP में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार एंट्री
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आम आदमी पार्टी ने भी खाता खोल लिया है। एमपी में पहली बार AAP की धमाकेदार एंट्री हुई है। सिंगरौली से AAP की प्रत्याशी रीना अग्रवाल ने 9000 से ज्यादा मतों से की जीत हासिल की है। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिंगरौली में रोड शो किया था। केजरीवाल ने AAP प्रत्याशी रीना अग्रवाल के लिए प्रचार करते हुए कहा था कि 5 साल में सिंगरौली का हुलिया बदल दूंगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement