Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

बेटी की हत्या की सजा काट रहे थे पिता और भाई, अब 9 साल पर जिंदा लौटी अपने घर

लड़की के जिंदा घर आने के बाद अब पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे हैं। क्योंकि पुलिस ने एक कंकाल को पीड़िता का बताया था। अब पुलिस के कहे मुताबिक अगर वह कंकाल पीड़िता का था तो अब लड़की अपने घर कैसे जिंदा वापस लौटी है।

Written By: Avinash Rai
Published on: April 07, 2023 18:33 IST
MP News father and brother punished jail for murder of daughter who returned home alive after 9 year- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश पुलिस प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक अजीबों गरीब लेकिन चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलिस की लापरवाही का ऐसा मामला सामने आया है जो किसी को भी चौंका देंगा। दरअसल भोपाल में अपनी बेटी की मौत की सजा एक पिता और भाई काट रहे हैं। इस बीच जिस लड़की की हत्या में पिता और भाई सजा काट रहे हैं वो लड़की अब अपने घर वापस लौट आई है। लड़की के जिंदा घर आने के बाद अब पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे हैं। क्योंकि पुलिस ने एक कंकाल को पीड़िता का बताया था। अब पुलिस के कहे मुताबिक अगर वह कंकाल पीड़िता का था तो अब लड़की अपने घर कैसे जिंदा वापस लौटी है। अबतक लड़की की हत्या के आरोप में जेल में सजा काट रहे पिता और भाई की इस हालत का जिम्मेदार कौन होगा।  

क्या है मामला

दरअसल पूरा मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के सिंगोड़ी का है। यहां पुलिस ने एक लड़की को मरा हुआ बताया और एक कंकाल के जरिए उसकी पहचान की गई। लेकिन अब पीड़िता कंचन अपने घर लौट आई है साथ ही यह भी पता चला है कि उसकी शादी हो चुकी है। 13 दून 2014 को अपने घर से लापत हुई कंचन की तलाश परिजनों ने शुरू की। इसके बाद पुलिस में कंचन के गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखाई गई। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। दो साल पहले ही पुलिस ने कंचन के घर के पास से ही एक कंकाल को ढूंढ निकाला और उसे कंचन का कंकाल बताया। इसके बाद पुलिस ने कोर्ट में साबित किया कि कंचन के पिता और भाई ने उसकी हत्या की और शव को पास ही के खेत में दफना दिया। 

जिंदा घर लौटी कंचन

लेकिन इसपर कंचन के परिजनों का कहना था कि जो कंकाल पुलिस ने बरामद किया है वह उनके किसी परिजन का है। कोर्ट में कंचन की हत्या की बात साबित करने के बाद कंचन के पिता और उसके भाई को जेल की सजा सुनाई गई। कंचन का भाई 1 महीने पहले ही जमानत पर जेल से रिहा हुआ है। वहीं कंचन का पिता अब भी जेल में है। कंचन अब अपने घर कौ लौट आई है और शादी भी कर चुकी है। वो मालवा जिले में रहती है। कंचन जब अपने घर आई तब उसे पता चला कि उसके हत्या के आरोप में उसके पिता और भाई जेल की सजा काट रहे हैं। इसके बाद कंचन थाने पहुंचे और पुलिसकर्मियों को सब कहानी बताई। कंचन ने पुलिस को बताया कि वह उस दौरान गुस्से में घर से निकल गई थी। लेकिन जब ये पता चला कि उसके भाई और पिता जेल की सजा काट रहे हैं तो उसे सामने आकर यह सब बोलना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement