Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मध्यप्रदेश में अब तक 26 संक्रमित, सबसे अधिक 15 मामले इंदौर में सामने आए

कोरोना वायरस का प्रभाव तेजी से मध्य प्रदेश में बढ़ रहा है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 15 मामले सामने आ चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 10:25 IST
Corona virus cases in Madhya Pradesh (Represantation...- India TV Hindi
Corona virus cases in Madhya Pradesh (Represantation Image) 

कोरोना वायरस का प्रभाव तेजी से मध्य प्रदेश में बढ़ रहा है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 15 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है। राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर इस समय कोरोना वायरस का केंद्र बन चुकी है। यहां राज्य में सबसे अधिक 15 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में अब तक कोरोना वाररस से हुई दोनों मौतें भी इंदौर से ही सामने आई हैं। इसके अलावा राज्य के अन्य महानगर जबलपुर में भी कोरोना ने पैर पसार लिए हैं। यहां भी अब तक कोरोन वायरस से 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। 

बता दें कि इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव और इससे हुई मौतों के आंकड़े में यहां से नज़दीकी शहर उज्जैन के भी मरीज शामिल हैं। इंदौर में मृत एक शख्स उज्जैन के अस्पताल में ही भर्ती था। इंदौर और जबलपुर के बाद राज्य की राजधानी भोपाल में सबसे अधिक कोरोन वायरस से पीड़ित मिले हैं। यहां अभी तक दो मामले सामने आ चुके हैं। वहीं शिवपुरी में 2 मामले सामने आए हैं और ग्वालियार में 1 मामला पॉजिटिव पाया गया है। 

राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी प्रभावित देशों से आने वाले 1563 यात्रियों की पहचान की जा चुकी है। इनमें से 1021 यात्री अपने घरों में आइसोलेशन में हैं। वहीं 445 यात्रियों का सर्विलेंस पूरा हो चुका है। फिलहाल 251 संभावित प्रकरणों के सेम्पल जांच हेतु NIV पुणे, IGGMC नागपुर, एम्स भोपाल एवं एन.आई.आर.टी.एच. जबलपुर भेजे गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement