Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान, महाकाल लोक की तर्ज पर बनेगा पीतांबरा लोक

नरोत्तम मिश्रा ने मांग थी कि महाकाल लोक की तर्ज पर पीतांबरा लोक दतिया में बनाया जाए। इसके अलावा उन्होंने स्टेडियम की मांग की थी।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 24, 2023 23:12 IST
राज्य के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SHIVRAJ SINGH CHOUHAN राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के दतिया में मां पीतांबर का प्राकट्य दिवस का भव्य आयोजन किया गया। इस भव्य आयोजन में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शामिल हुईं। उनके साथ राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी नजर आए। वहां सबने मिलकर माई का रथ खींचा।

महाकाल लोक के तर्ज पर बनेगा पीतांबरा लोक

इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुखिया शिवराज चौहान ने कहा कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की मांग थी कि महाकाल लोक की तर्ज पर पीतांबरा लोक दतिया में बनाया जाए। इसके अलावा उन्होंने स्टेडियम की मांग की थी। वहीं हवाई पट्टी को एयरपोर्ट बनाने की भी इच्छा जाहिर की थी। मैं सीएम बनता गया और माई की कृपा से मुझे हर बार प्रदेश के विकास के लिए बजट बढ़कर मिला। इस बार भी तीन लाख करोड़ का बजट है। यह माई का आशीवार्द है। यह माई को अपर्ण है...नरोत्तम जी जो बनवाना है बनवा लो। महाकाल लोक की तर्ज पर पीतांबरा लोक तो बनाया ही जाएगा। 

हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी की गई
आपको बता दें कि मां की यात्रा के दर्शन के लिए दोपहर से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। मां के रथ के दर्शन के लिए दूर-दूर से श्रद्धालुओं आए थे। पूरा इलाका भक्तिमय हो गया था। इस यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी की गई। वहीं, पुलिस ने सुरक्षा को लेकर काफी पुख्ता इंतजाम किया था। पूरी भीड़ पर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही थी, ताकि कोई चूक न हो। इस संबंध में एसपी ने जानकारी दिया कि माई के रथ की सुरक्षा में 70 जवानों को तैनात किया गया था। इसके लिए 4 अलग-अलग टीम बनाई गई थी। वहीं 200 पुलिसकर्मियों स्टेडियम ग्राउंड में सेटअप किया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement