Thursday, May 16, 2024
Advertisement

भगवान राम को लेकर राहुल गांधी ने दिया बयान, जानें क्या कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में हो रही 'भारत जोड़ो यात्रा' इन दिनों मध्य प्रदेश में है। इस यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक पंडित जी ने बताया कि भगवान राम तपस्वी थे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 02, 2022 21:23 IST
कांग्रेस नेता राहुल गांधी(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी(फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) की अगुवाई में हो रही 'भारत जोड़ो यात्रा'(Bharat Jodo yatra) इन दिनों मध्य प्रदेश में है। इस यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक पंडित जी ने बताया कि भगवान राम(Lord Ram) तपस्वी थे, उन्होंने पूरा जीवन तपस्या को दिया। कांग्रेस नेता ने  कहा कि उन्होंने(पंडित जी) बताया कि वह एक व्यक्ति नहीं थे बल्कि जीवन जीने का एक तरीका थे, उन्होंने(राम) पूरी दुनिया को प्यार, भाईचारा, इज्जत, तपस्या दिखाई।

'यह है राम का मतलब'

कांग्रेस नेता ने मध्य प्रदेश के मालवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी 'हे राम' कहते थे। सांसद राहुल गांधी ने कहा कि तब उससे उनका मतलब भगवान राम को अपने अंदर लाने से था। उन्होंने कहा कि हमें उन्हीं भावनाओं को लेकर जिंदगी जीनी है। यह है राम का मतलब। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने मध्य प्रदेश मे 10वें दिन में आज मालवा जिले में एंट्री की। 

डॉग्स ने दिया राहुल गांधी को फूलों का गुलदस्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में पार्टी की ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के दौरान कुत्तों के एक जोड़े ने फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया। लैब्राडोर ब्रीड के छह साल के कुत्तों के मालिक सर्व मित्र नाचन, गांधी का स्वागत करने के लिए अपने पालतू कुत्तों के साथ तनोडिया कस्बे पहुंचे। 

इंदौर निवासी नाचन ने कहा कि हम यात्रा के लिए कुछ अलग करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि हमने डॉग्स को गुलदस्ते गांधी को सौंपने के लिए ट्रेंड किया। गांधी ने न केवल लिजो और रेक्सी से गुलदस्ते लिए बल्कि इस मौके पर उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement