मुंह बंद, कान खुले हैं...मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री पर ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी?

राहुल गांधी महाराष्ट्र से होते हुए मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के बोरदली गांव पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश आकर बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान लोगों की, किसानों की समस्याएं समझेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 23, 2022 14:11 IST
राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इशारों ही इशारों में बगैर नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुंह बंद, कान खुले हैं, मन की बात नहीं करता। राहुल गांधी महाराष्ट्र से होते हुए मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के बोरदली गांव पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश आकर बहुत खुशी हो रही है। इस यात्रा के दौरान बहुत बातचीत होगी और आपके गले भी लगूंगा।

राहुल बोले- हम अपनी बात नहीं करते

राहुल गांधी ने आगे कहा, "इस यात्रा के दौरान लोगों की, किसानों की समस्याएं समझेंगे, क्योंकि हर इलाके की समस्या अलग होती है। हर रोज यात्रा के दौरान 25 से 30 किलोमीटर हम लोग चलते हैं, चलते हुए हम किसी से बात नहीं करते, हम अपनी बात नहीं करते, मुंह बंद और कान खुले रखते हैं। मन की बात नहीं, हमारे मन की बात नहीं, आपके मन की बात क्या है। किसानों के मन की बात क्या है, व्यापारियों के मन की बात क्या है, युवाओं के मन की बात क्या है, मजदूरों के मन की बात क्या है, यह हम सुनते हैं और सिर्फ सुनते हैं। उसके बाद 15 मिनट ज्यादा से ज्यादा 20 मिनट शाम को सात बजे हम अपनी बात रखते हैं।"

यात्रा के दौरान बहुत मजा आएगा- राहुल

राहुल गांधी ने कहा, "इस यात्रा के दौरान बहुत मजा आएगा। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को थोड़ी थकान आएगी और आप देखना लाखों किसान, लाखों युवा, बेरोजगार युवा इस यात्रा में शामिल होंगे और पूरे मध्य प्रदेश में चलकर दिखाएंगे। राहुल ने कहा, ये यात्रा हमने कन्याकुमारी में शुरू की थी। जब हमने शुरू की तो विपक्ष के लोगों ने कहा था कि हिंदुस्तान 36 सौ किमी लंबा है। यह पैदल नहीं किया जा सकता। हम मध्य प्रदेश में आए हैं। यहां 370 किमी चलेंगे। तिरंगा हम श्रीनगर में लहराएंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
gujarat-elections-2022