1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश में बैन होगी सलमान खुर्शीद की किताब? नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश में बैन होगी सलमान खुर्शीद की किताब? नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS ताथा बोको हराम से की है। उनकी इस तुलना की वजह से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी के ऊपर आक्रामक हो गई है और सीधे सोनिया गांधी से सफाई मांगी जा रही है।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: November 12, 2021 15:28 IST
salman khurshid- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश में बैन होगी सलमान खुर्शीद की किताब? नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की अपनी नई किताब में हिंदुत्व पर की गई एक टिप्पणी को लेकर छिड़े विवाद के बीच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सलमान खुर्शीद की किताब राज्य में बैन की जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कानून विशेषज्ञों से राय लेकर खुर्शीद की किताब को बैन करवाएंगे। मिश्रा ने कहा, ''कांग्रेस की स्लीपर सेल नंबर बढ़ाने के लिए हिंदुओं को टारगेट करती हैं। कांग्रेस के लिए हिंदू सॉफ्ट टारगेट है। चाहे सलमान खुर्शीद हो या राशिद अल्वी हो, ये सिर्फ हिंदुओं पर ही क्यों बोलते हैं। कांग्रेस अपना अस्तित्व खो चुकी है।''

बता दें कि खुर्शीद ने अपनी किताब ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’’ में लिखा है, ‘‘साधु व संतों के लिए जाने जाने वाले सनातन धर्म और खालिस हिंदूवाद (क्लासिकल हिन्दुइज्म) को हिंदुत्व के एक असभ्य रूप द्वारा एक तरफ धकेला जा रहा है, सभी मानदंडों पर यह राजनीतिक संस्करण हाल के वर्षों के आईएसआईएस और बोको हरम जैसे समूहों के जिहादी इस्लाम के जैसा है।’’ खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS ताथा बोको हराम से की है। उनकी इस तुलना की वजह से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी के ऊपर आक्रामक हो गई है और सीधे सोनिया गांधी से सफाई मांगी जा रही है।

जय श्रीराम बोलने वाले निशाचर हैं- राशिद अल्वी

वहीं, आपको बता दें कि यूपी चुनाव से पहले जय श्रीराम को लेकर नया घमासान छिड़ गया है। राशिद अल्वी ने जय श्रीराम बोलने वालों की राक्षस से तुलना कर दी। उन्होंने कहा, आज भी बहुत लोग हैं जो जय श्रीराम का नारा लगाते हैं वो सब मुनि नहीं... वो निशाचर हैं। विवाद बढ़ता देख अब उन्होंने इस पर सफाई दी है। अल्वी ने कहा कि उन्होंने ये नहीं कहा कि जय श्रीराम कहने वाला हर शख्स राक्षस है। अल्वी ने कहा कि उन्होंने जो कहा सैकड़ों संतों के सामने कहा लेकिन बीजेपी की आदत राम के नाम का फायदा उठाने की है।

राशिद अल्वी पर BJP का पलटवार

राशिद अल्वी के विवादित बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अल्वी के बयान को कांग्रेस की मानसिकता से जोड़ दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सलमान खुर्शीद के बाद अब कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी जय श्रीराम कहने वालों को निशाचर यानी राक्षस बता रहे हैं। राम भक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना ज़हर घुला हुआ है।

bigg boss 15