Monday, April 29, 2024
Advertisement

Satna, Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023: क्या कांग्रेस बचा पाएगी सतना का गढ़ या बीजेपी करेगी फतह?

सतना विधानसभा सीट पर एक तरफ कांग्रेस को अपना गढ़ बचाने की चुनौती है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने सांसद गणेश सिंह पर जीत हासिल करने का दबाव है। बता दें कि भाजपा ने सांसद गणेश सिंह को सतना से उम्मीदवार बनाया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: December 03, 2023 7:00 IST
भाजपा सांसद गणेश सिंह।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भाजपा सांसद गणेश सिंह।

Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023: सतना जिले से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सात सीटें हैं। ये सभी सातों सीटें अपने आप में महत्वपूर्ण हैं। बात की जाए सतना विधानसभा सीट की तो यहां पर मुख्य रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। भाजपा ने इस सीट पर सांसद गणेश सिंह को टिकट दे दिया है। वहीं पार्टी से नाराज होकर बसपा में शामिल हुए रत्नाकर चतुर्वेदी ‘शिवा' बसपा से चुनाव लड़ रहे हैं, जो भाजपा की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

सतना विधानसभा सीट की पल-पल की लाइव अपडेट यहां देखें

मैदान में 28 उम्मीदवार 

मध्यप्रदेश की सतना विधानसभा सीट से 28 प्रत्याशी मैदान में हैं। हालांकि यहां पर मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और बसपा में देखा जा रहा है। इस सीट पर कांग्रेस ने सिद्धार्थ कुशवाहा को टिकट दिया है, वहीं भाजपा ने सांसद गणेश सिंह पर दाव लगाया है। वहीं भाजपा का खेल बिगाड़ने का माद्दा रखने वाले शिव रत्नाकर चतुर्वेदी को बसपा ने टिकट दे दिया है। इन सभी के बावजूद इस सीट पर समाजवादी पार्टी भी चुनाव लड़ रही है। सपा ने हाजी मोईन खान को टिकट दिया है।

पिछले चुनावों में क्या रहा था परिणाम 

सतना विधानसभा सीट पर इस समय कांग्रेस का कब्जा है, लेकिन इसके पहले तीन बार इस सीट पर बीजेपी का राज रहा है। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा ने यहां पर बीजेपी के शंकर लाल तिवारी को लगभग 13 हजार वोटों के मार्जिन से हराया था। इस बार कांग्रेस और भाजपा के बीच यह मुकाबला कांटे का होने की उम्मीद है। 17 नवंबर को सतना विधानसभा सीट पर मतदान हुआ और अब इसके नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं। ऐसे में सतना सीट पर किसका पलड़ा भारी है, यह नतीजे आने के बाद स्पष्ट हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- 

Madhya Pradesh Election Result: एग्जिट पोल पर आ गया दिग्विजय सिंह का रिएक्शन, बताया कांग्रेस कितनी सीटें जीत रही

Madhya Pradesh Election 2023: Exit poll के आंकड़े आने के बाद कमलनाथ बोले- देश विजन से चलता है, टेलीविजन से नहीं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement