1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. सशक्त बनाने के लिए उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से ''खींचकर'' बाहर निकालो और उनसे काम कराओ- बिसाहूलाल

सशक्त बनाने के लिए उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से ''खींचकर'' बाहर निकालो और उनसे काम कराओ- बिसाहूलाल

बिसाहूलाल ने कहा, "जब समाज में पुरुष और महिलाएं बराबर हैं तो दोनों को समान तरीके से काम करना चाहिए। महिलाएं अपनी ताकत का एहसास करें और पुरुषों के साथ काम करें और आगे बढ़ें।"

Bhasha Bhasha
Published on: November 26, 2021 8:31 IST
Shivraj Govt minister controversial statement regarding high caste women उच्च जाति की महिलाओं को भी - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/BISAHULAL4BJP उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से ''खींचकर'' बाहर निकालो और उनसे काम कराओ- बिसाहूलाल

Highlights

  • शिवराज के मंत्री का विवादित बयान
  • ठाकुर अपने घर की महिलाओं को बाहर नहीं निकलने देते- बिसाहूलाल
  • उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से खींचकर बाहर निकालो- बिसाहूलाल

अनूपपुर. मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल ने विवादास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने एवं पुरुषों के साथ समानता हासिल करने के लिए उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से ''खींचकर'' बाहर निकालो और उनसे काम कराओ।

उन्होंने बुधवार को अनूपपुर जिले में महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय बोली में वहां मौजूद लोगों के ठहाकों के बीच यह बात कही।

बिसाहूलाल ने आरोप लगाया, "बड़े-बड़े ठाकुर-ठकार अपने घर की महिलाओं को समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते हैं। बड़े-बड़े लोग अपने घर की महिलाओं को घरों तक सीमित करके रखते हैं, जबकि हमारे गांव की (समाज के निचले तबके की) महिलाएं खेतों में जाती हैं और घर का काम भी करती हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "समानता लानी है तो उच्च जाति की महिलाओं को भी घर से खींचकर बाहर निकालो और उनसे भी काम कराओ। तभी समानता आएगी।"

बिसाहूलाल ने आगे कहा, "जब समाज में पुरुष और महिलाएं बराबर हैं तो दोनों को समान तरीके से काम करना चाहिए। महिलाएं अपनी ताकत का एहसास करें और पुरुषों के साथ काम करें और आगे बढ़ें।" 

bigg boss 15