Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस संकट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योगगुरु बाबा रामदेव से लिए टिप्स

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की योग गुरु बाबा रामदेव से कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए मध्यप्रदेश की आइडेंटिफिकेशन, आइसोलेशन और ट्रीटमेंट की रणनीति पर हुई चर्चा हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2020 9:11 IST
Shivraj Singh Chouhan took tips from yoga guru baba Ramdev in Coronavirus crisis- India TV Hindi
Image Source : FILE Shivraj Singh Chouhan took tips from yoga guru baba Ramdev in Coronavirus crisis

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने योग गुरु बाबा रामदेव से कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए मध्यप्रदेश की आइडेंटिफिकेशन, आइसोलेशन और ट्रीटमेंट की रणनीति पर हुई चर्चा हुई। दोनों के बीच वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए प्रदेश में 2 करोड़ लोगों को काढ़ा बांटा जा चुका है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों ने पूरे विश्व को प्रेरणा दी है। उन्होनें कहा कि जनता में जागरूकता और शासन के प्रयासों से कोरोना संक्रमण पर विजय पाई जा सकती है। चिकित्सा व्यवस्था मजबूत करने के लिए एलोपैथी के साथ ही आयुर्वेद क्षेत्र से भी सहायता ली जा रही है। 

बाबा रामदेव ने बताया कि कोरोना संकट के समय मध्यप्रदेश सरकार के प्रयास सराहनीय है। कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए उत्तम रोगप्रतिरोधक क्षमता महत्वपूर्ण है। रोगप्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने  की वजह से भारत के अधिकांश लोगो में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement