1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. सीएम शिवराज के हेलीकॉप्टर में बैठ खिल उठे आदिवासियों के चेहरे

मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर में बैठ खिल उठे आदिवासियों के चेहरे

हेलीकॉप्टर में यात्रा करने बाद सभी आदिवासी काफी खुश नजर आए और उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: September 15, 2021 19:03 IST
Shivraj Singh Chouhan, Shivraj Singh Chouhan Helicopter Ride, Adivasi Helicopter MP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अलीराजपुर के आदिवासियों को हेलीकॉप्टर में रणबयढ़ा से सेजावाडा तक की यात्रा कराई गई।

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को अलीराजपुर में थे। शिवराज की पहल पर अलीराजपुर के आदिवासियों को उनके हेलीकॉप्टर में रणबयढ़ा से सेजावाडा तक की यात्रा कराई गई। यात्रा करने वाले आदिवासियों में कालीखेतर, जोबट, जिला अलीराजपुर के दरियाव सिंह, जामली, जोबट, जिला अलीराजपुर के मंगल सिंह, थांदला, उदयगढ़, जिला अलीराजपुर के रिच्छु सिंह बघेल और उदयगढ़, जिला अलीराजपुर के जोध सिंह शामिल हैं। हेलीकॉप्टर में यात्रा करने बाद सभी आदिवासी काफी खुश नजर आए और उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया।

इन सभी आदिवासियों ने हेलीकॉप्टर में यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद किया और कहा, आज हमारा सपना पूरा हुआ। इससे पहले शिवराज जनदर्शन यात्रा के दौरान मंगलवार को जेरोन गांव पहुंचे थे। जेरोन में उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार की जानकारी मिली जिस पर उन्होंने तत्कालीन सीएमओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, 2017-18 में पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के मकान बनना स्वीकृत हुए थे और इसको लेकर सरकार ने राशि भी संबंधित विभाग को पहुंचा दी थी। जेरोन नगर परिषद के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा और सब इंजीनियर अभिषेक राजपूत पर भ्रष्टाचार की शिकायत मिली।

सीएम शिवराज ने कहा, 'मैं प्रदेश की जनता की समस्याएं सुनने के लिए जनदर्शन करने निकला हूं। आज जेरोन ग्राम में पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार की जानकारी मिली, तो मैंने तत्कालीन सीएमओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया है और जांच के निर्देश अन्वेषण ब्यूरो को दिए हैं।' जनदर्शन यात्रा प्रारंभ करने से पहले मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था, 'कोरोना के चलते इतने दिनों तक जनता से दूर रहना पड़ा है लेकिन अब फिर से जनदर्शन का कार्यक्रम प्रारंभ कर रहे है। इसमें अलग-अलग जगह जाकर जनता से संवाद होगा, योजनाओं की जानकारी लेगे, समस्याएं देखेंगे और जरूरत पड़ी तो स्पाट पर ही फैसले करेंगे।'

Click Mania