Thursday, May 02, 2024
Advertisement

"बंगाल में रोहिंग्या का प्रवेश बैन करें", फिल्म 'द केरला स्टोरी' बैन पर नरोत्तम मिश्रा ने बंगाल सीएम को घेरा

फिल्म 'द केरला स्टोरी' को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राज्य में बैन कर दिया है। बंगाल सीएम के इस फैसले पर बीजेपी हमलावर है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: May 09, 2023 12:08 IST
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

तमाम विवादों और हंगामे के बीच बहुचर्चित फिल्म 'द केरल स्टोरी' रिलीज भले ही हो गई हो लेकिन चर्चा बदस्तूर अभी जारी है। फिल्म 'द केरला स्टोरी' को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राज्य में बैन कर दिया है। बंगाल सीएम के इस फैसले पर बीजेपी हमलावर है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है। मिश्रा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रोहिंग्या के प्रवेश पर बैन लगाएं तो समझ आए। देश की जनता समझ रही है आपकी ममता कहां बरस रही है।

"बंगाल में रोहिंग्या के प्रवेश को बैन करें"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर रोक लगाए जाने के बाद भाजपा के दिग्गजों के निशाने पर आ गई। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा, "इस फ़िल्म पर रोक लगाने के फैसले से ममता बनर्जी की मानसिकता स्पष्ट पता चलती है। ममता दीदी ने यह कदम वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के चलते उठाया है। अगर बैन ही करना था तो रोहिंग्या को पश्चिम बंगाल में घुसने से बैन करना था। आप लोगों को 'केरला स्टोरी' तो देखने दो, जिससे लोगों को पता चले कि हालात किस दिशा में जा रहे हैं।"

"आपकी ममता कहां बरसती है और कहां बरसना चाहिए"
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में सीएम ममता पर निशाना साधते हुए आगे कहा, "आप रामनवमी को बैन करते हो, 'केरला स्टोरी' को बैन करते हो, किसी की आस्थाओं पर कुठाराघात करते हो। किसी के सांस्कृतिक मूल्यों पर कुठाराघात करते हो, लेकिन रोहिंग्या पर कुठाराघात नहीं करते हो। यह तुष्टीकरण स्पष्ट दिखलाता है। अब देश इस बात को समझ चुका है ममता दीदी कि आपकी ममता कहां बरसती है और कहां बरसना चाहिए।

"जब गंगा गंगोत्री में ही अपवित्र होगी तो..."
वहीं इस दौरान नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह, शशि थरूर, राहुल और सोनिया द्वारा फिल्म का विरोध करने पर कहा कि जब गंगा गंगोत्री में ही अपवित्र होगी तो उम्मीद कहां करें। एमपी के गृहमंत्री ने कहा कि हमने उन्हें टिकिट भेजा है ताकि फिल्म देखकर उनका दृष्टिकोण बदले। जो जाकिर नाइक को शांति दूत कहते हैं, सर्जिकल स्ट्राइक को गलत कहते हैं, उन लोगों के विचार में परिवर्तन आएगा। जो बटाला हाउस पर आंसू बहाते हैं, उन लोगों के विचार में परिवर्तन आएगा जो आतंकवादियों को सर्जिकल स्ट्राइक होती है या एयर स्ट्राइक होती है तो सेना पर सवाल उठाते हैं। ऐसे लोग जो तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं उनकी सोच में अंतर आएगा।

ये भी पढ़ें-

MP: खरगोन में पुल से गिरी यात्री बस, 15 की मौत और 25 से ज्यादा घायल

नोएडा में अब मोबाइल एप से होगा पानी के बिल का पेमेंट, जानें क्या है पूरी प्रोसेस
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement