Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

MP: खरगोन में पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, 22 की मौत और 35 लोग घायल, सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

मध्य प्रदेश के खरगोन में भीषण हादसा हुआ है। यहां एक यात्री बस पुल से नीचे जा गिरी। बस में 35 से ज्यादा यात्री घायल हो गए और 22 की मौत हो गई।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Updated on: May 09, 2023 14:19 IST
मध्य प्रदेश के खरगोन में पुल से गिरी बस- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मध्य प्रदेश के खरगोन में पुल से गिरी बस

Khargone Bus Accident: मध्य प्रदेश के खरगोन में भीषण हादसा हुआ है। यहां एक यात्री बस पुल से नीचे जा गिरी। बस में 35 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की खबर है और 22 की मौत हो गई। जैसे ही बस नीचे गिरी उसमें सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि ये बस इंदौर की ओर जा रही थी। हादसे की खबर मिलते ही डीएम शिवराज सिंह वर्मा, खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह और खरगोन विधायक रवि जोशी मौके पर फौरन रवाना हो गए। 

सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बस में फंसे घायलों को निकालकर तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया। ये घटना ऊन थाना क्षेत्र के ग्राम दसंगा पुल पर हई। वहीं इस बीच खरगोन में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को सीएम शिवराज ने 4 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार की की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा कम और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार और दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था मध्यप्रदेश सरकार द्वारा की जाएगी।

खरगोन हादसे पर शिवराज ने क्या कहा
सीएम शिवराज ने कहा, "खरगोन जिले में भीषण बस दुर्घटना में हमारे 22 भाई-बहन नहीं रहे। अभी मेरी प्रभारी मंत्री कमल पटेल जी से भी बात हुई है। वह खरगोन जाएंगे। खरगोन हादसे में जो भाई बहन नहीं रहे, उनके परिवार के लिए 4-4 लाख रूपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार और सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपये की सहायता निधि की घोषणा की है। इंदौर में भी इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।" मुख्यमंत्री ने कहा, "जो भाई-बहन इस बस दुर्घटना में नहीं बच पाए, ईश्वर उन दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे। संकट की घड़ी में सरकार इन परिवारों के साथ खड़ी है।"

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान के 'स्विटजरलैंड' पर तालिबान ने जमाया कब्जा, अब यहीं बनाएगा आतंकी कैंप, फिर शुरू होगी एक दशक पुरानी दहशत

बदतर होते जा रहे चीन-कनाडा के रिश्ते, देश से निकाल बाहर किया राजनयिक
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement