1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. कुवैत में फंसे 240 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचे दो विशेष विमान

कुवैत में फंसे 240 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचे दो विशेष विमान

कोविड-19 के प्रकोप के कारण कुवैत में फंसे कुल 240 भारतीयों को लेकर कुवैत एयरवेज कॉर्पोरेशन (केएसी) के दो विशेष विमान बुधवार रात यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे।

Bhasha Bhasha
Published on: May 13, 2020 23:24 IST
कुवैत में फंसे 240 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचे दो विशेष विमान- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER कुवैत में फंसे 240 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचे दो विशेष विमान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर (मध्य प्रदेश): कोविड-19 के प्रकोप के कारण कुवैत में फंसे कुल 240 भारतीयों को लेकर कुवैत एयरवेज कॉर्पोरेशन (केएसी) के दो विशेष विमान बुधवार रात यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे। हवाईअड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि केएसी का एक विमान 123 यात्रियों को लेकर रात आठ बजे के आस-पास यहां उतरा।

इसी विमानन सेवा का दूसरा हवाई जहाज 117 यात्रियों के साथ रात नौ बजकर 41 मिनट पर यहां उतरा। उन्होंने बताया कि सीमा शुल्क विभाग और आव्रजन की औपचारिकताएं पूरी करने के साथ ही इन सभी यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की गयी और उनके सामान को संक्रमणमुक्त किया गया। सान्याल ने बताया कि कुवैत से स्वदेश लौटे सभी यात्रियों को बसों से भोपाल भेज दिया गया जहां उन्हें एक केंद्र में 14 दिन तक अनिवार्य पृथक-वास में रखा जायेगा।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण विभिन्न देशों में फंसे अपने नागरिकों को भारत "वंदे भारत अभियान" के तहत वापस ला रहा है। इस बीच, प्रदेश सरकार ने इंदौर से रीवा के लिये चलायी गयी विशेष ट्रेन के जरिये 1,484 लोगों को बुधवार रात उनके घरों को रवाना किया। यात्रियों में बड़ी संख्या में मजदूर और विद्यार्थी शामिल हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इनमें से ज्यादातर यात्री प्रदेश के रीवा के साथ ही सीधी, सतना, शहडोल और डिंडोरी जिलों से ताल्लुक रखते हैं। वे कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के चलते इंदौर और इसके आस-पास के इलाकों में फंस गये थे और जल्द से जल्द घर लौटना चाहते थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कुवैत में फंसे 240 भारतीयों को लेकर इंदौर पहुंचे दो विशेष विमान News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X